इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। इजरायल ने मित्रता दिवस (फ्रेंडशिप डे) पर भारत को एक ट्विटर संदेश के जरिए बधाई दी। इस संदेश में बालीवुड फिल्म ‘शोले’ के एक मशहूर गीत ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ का इस्तेमाल किया गया है।

इजरायल की बधाई का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसी गर्मजोशी के साथ जवाब देते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध ‘मजबूत और सार्वकालिक’ हैं।

इजरायली दूतावास ने रविवार को यहां ट्वीट किया, ‘फ्रेंडशिप डे 2019 की भारत को बधाई। हमारी मजबूत होती दोस्ती तथा बढ़ती साझेदारी और अधिक ऊंचाइयों पर पहुंचे।’

बधाई संदेश में मोदी और उनके समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के बीच विभिन्न मुलाकातों के चित्रों को समायोजित कर एक लघु वीडियो भी शामिल किया गया है जिसमें 1975 में आई फिल्म ‘शोले’ के गीत ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ की धुन भी पृष्ठभूमि में है।

इस फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमामालिनी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। मोदी ने हिब्रू में एक ट्वीट के साथ जवाब दिया, भारत और इजरायल ने समय के साथ अपनी दोस्ती साबित की है।

उन्होंने कहा, धन्यवाद। इजरायल के अद्भुत नागरिकों और मेरे अच्छे मित्र (इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन) नेतन्याहू को मित्रता दिवस की शुभकामनाएं।

मोदी ने कहा, भारत और इजरायल के संबंध मजबूत तथा सार्वकालिक हैं। आने वाले समय में हमारे देशों के बीच मित्रता और बढ़ने की उम्मीद है।

प्रधानमंत्री मोदी ने जुलाई 2017 में इजरायल की यात्रा की थी जो किसी भारतीय प्रधानमंत्री द्वारा 70 साल में की गई पहली इजरायल यात्रा थी।

LEAVE A REPLY

five + four =