नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

वाहनों के शीशे फूटे, पुलिस ने हालात पर काबू पाया

बाड़मेर/दक्षिण भारत। राजस्थान के बाड़मेर जिले में मंगलवार रात को केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के वाहन पर पथराव की घटना सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिस वाहन पर पथराव किया, उसमें राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) संयोजक व नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल भी सवार थे। पथराव में वाहनों के शीशे फूट गए। वहीं, किसी को चोट के समाचार नहीं हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस कार्यकर्ता हनुमान बेनीवाल का विरोध कर रहे थे और इसी सिलसिले में उन्होंने पथराव किया। बताया गया है कि बेनीवाल ने मंगलवार को बाड़मेर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी पर कथित भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क उठे।

मंगलवार रात को बेनीवाल और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी बायतु इलाके में एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे। वहां पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि पथराव से वाहनों के शीशे फूट गए, हालांकि किसी को चोट नहीं आई। बता दें कि राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बायतु से विधायक हैं।

पथराव से इस वाहन के शीशे टूट गए।
पथराव से इस वाहन के शीशे टूट गए।

बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बायतु में इकट्ठे हुए उक्त कार्यकर्ताओं को पहले समझाकर शांत किया गया था। इसके बाद, जब मंत्री का वाहन यहां पहुंचा तो कुछ लोगों ने पथराव किया।

पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया। फिर दोनों नेताओं ने धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया। इसके समापन के बाद हनुमान बेनीवाल वहां से चले गए, जबकि कैलाश चौधरी बालोतरा में रुके। बता दें कि पथराव की इस घटना को लेकर बेनीवाल और कैलाश चौधरी के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर मांग की है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए।