सां​केतिक तस्वीर
सां​केतिक तस्वीर

ईटानगर/दक्षिण भारत। भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का कुछ हिस्से का पता चल गया है। एक रिपोर्ट में अनुसार, विमान का मलबा अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में देखा गया है। वायुसेना ने भी इसकी पुष्टि की है। बता दें कि 3 जून को एएन-32 विमान असम के जोरहाट से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। विमान से आखिरी बार उसी दिन दोपहर करीब एक बजे संपर्क हुआ था। इस विमान में आठ क्रू सदस्यों सहित 13 लोग सवार थे।

अधिकारियों ने बताया कि विमान का मलबा एमआई 17 विमान से ढूंढ़ा गया। जिस जगह मलबा देखा गया, वह सियांग जिले के पयूम में आता है। वायुसेना मलबे के आधार पर जांच में जुटी है। इस जगह की लिपो से दूरी उत्तर में करीब 16 किमी है। वायुसेना के हेलिकॉप्टर्स की एक टीम विमान की तलाश कर रही है।

भारतीय वायुसेना ने एक ट्वीट कर बताया कि एमआई-17 हेलिकॉप्टर को अभियान के दौरान करीब 12 हजार फीट ऊंचाई पर टाटो के उत्तर-पूर्व में मलबा दिखा। अब वायुसेना मलबे की जांच कर विमान में सवार लोगों की स्थिति में बारे में पता लगाएगी।

अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में मेचुका अडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहे एएन-32 के लापता होने के बाद उसमें सवार लोगों के परिजन चिंता में डूब गए थे। देशभर में उनकी सलामती के लिए प्रार्थना होने लगी। अब मलबा मिलने से परिजनों की चिंता बढ़ गई है। जिस इलाके में मलबा मिला है, वहां घने जंगल हैं। ऐसे में सुरक्षा बलों की टीम को वहां तक पहुंचने में समय लग सकता है।

LEAVE A REPLY

9 − five =