प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली/भाषा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रात्रि आठ बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने ट्वीट में इसकी जानकारी देते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात्रि आठ बजे देश को संबोधित करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद-370 के प्रावधानों को समाप्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित करने के फैसले के बारे में बता सकते हैं।

गौरतलब है कि संसद ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव संबंधी संकल्प और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी।

प्रधानमंत्री गुरुवार को राष्ट्र को ऐसे समय में संबोधित करने जा रहे हैं जब कुछ ही दिन बाद उन्हें 15 अगस्त को लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले, 27 मार्च को सैटेलाइट रोधी मिसाइल द्वारा एक सैटेलाइट को मार गिराने की क्षमता भारत द्वारा हासिल किए जाने की घोषणा करते हुए राष्ट्र को संबोधित किया था।

LEAVE A REPLY

5 × 1 =