अशोक गहलोत एवं राहुल गांधी
अशोक गहलोत एवं राहुल गांधी

नई दिल्ली/भाषा। राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की औपचारिक घोषणा करने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उम्मीद जताई कि गांधी अपने निर्णय पर पुनर्विचार करेंगे।

गहलोत ने ट्वीट कर कहा, राहुल गांधीजी का इस्तीफा बहुत निराशाजनक है। वह स्पष्ट दृष्टिकोण और सकारात्मक ऊर्जा के साथ पार्टी का नेतृत्व करते रहे हैं। वह देश में विपक्ष की सबसे मजबूत आवाज बन गए और देश के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाते हुए पार्टी का नेतृत्व किया।

उन्होंने कहा, हम आशा करते हैं कि वे अपने फैसले पर पुनर्विचार करेंगे क्योंकि पार्टी को उनकी जरूरत है और देश को भी उनकी जरूरत है ताकि सक्षम विपक्ष की भूमिका का निर्वहन हो सके।

गहलोत ने कहा, हमें उम्मीद है कि राहुलजी जल्द ही उसी ऊर्जा और भावना के साथ वापस आएंगे और हमारा नेतृत्व करेंगे। हम उनके नेतृत्व में वापसी करेंगे और फासीवादी ताकतों को पराजित करते रहेंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के बाद से अपने इस्तीफे को लेकर एक महीने से बनी असमंजस की स्थिति पर पूर्णविराम लगाते हुए गांधी ने बुधवार को त्यागपत्र की औपचारिक घोषणा कर दी और कहा कि पार्टी के ‘भविष्य के विकास’ के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है।

LEAVE A REPLY

8 + four =