चेन्नई/भाषा। ‘थलाइवा’ के नाम से पहचाने जाने वाले तमिल सुपरस्टार रजनीकांत का गुरुवार को 69वां जन्मदिन था और सुबह से ही प्रशंसकों ने उन्हें बधाई देना शुरू कर दिया। प्रशंसकों ने मंदिरों में विशेष पूजा-अर्चना कर उनका जन्मदिन मनाया और राज्यभर में कई जगह सामुदायिक भोज का आयोजन भी किया गया।

रजनीकांत पिछली बार फिल्म ‘पेट्टा’ में नजर आए थे और इन दिनों वह फिल्म ‘दरबार’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म जगत के साथ ही राजनीति क्षेत्र की हस्तियों ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। द्रमुख प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, ‘दिल से मेरे प्रिय मित्र को आज उनके जन्मदिन पर बधाई देता हूं। मैं आपके लिए दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।’

ट्विटर पर उनके प्रशंसकों की बधाइयों का आलम यह रहा कि हैशटैग के साथ ‘थलाईवा’ सुपरस्टार रजनी को जन्मदिन मुबारक’ और ‘रजनीकांत जन्मदिन मुबारक’ ट्रेंड कर रहा था। अभिनेता एवं राजनेता और उनके पुराने दोस्त कमल हासन ने कहा, ‘प्रिय मित्र, मैं आपके स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं। सफलता यूं ही आपके कदम चूमती रहे।’

निर्देशक मुरूगदास ने कहा, ‘जन्मदिन मुबारक हो थलाइवर रजनीकांत सर। मैं आपके लिए सफलता, स्वास्थ्य और खुशी की कामना करता हूं। आप प्रेरणा के सतत स्रोत हैं। मैं आपकी बेहतरीन जिंदगी का छोटा-सा हिस्सा बन खुश हूं।’ फिल्म ‘दरबार’ में रजनीकांत के साथ नजर आने वाले बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

उन्होंने कहा, थलाइवा जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके साथ ‘दरबार’ में काम करना मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि है और आपसे सीखा नम्रता, अनुशासन और सादगी का पाठ जीवन भर मेरे साथ रहेगा। भगवान आपको प्यार, अच्छा स्वास्थ्य और खुशी दे।