अमीषा पटेल
अमीषा पटेल

इंदौर/भाषा। जिला अदालत ने बॉलीवुड अभिनेत्री अमीषा पटेल के खिलाफ 10 लाख रुपए का चेक बाउंस होने की शिकायत दर्ज की है। इसके अलावा 43 वर्षीय अभिनेत्री को अगले साल 27 जनवरी को अदालत के सामने पेश होने को कहा है।

इंदौर निवासी शिकायतकर्ता निशा छीपा (30) के वकील दुर्गेश शर्मा ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएमएफसी) मनीष भट्ट ने अमीषा के खिलाफ उनकी मुवक्किल की शिकायत को बुधवार को दर्ज किया। यह शिकायत परक्राम्य लिखत अधिनियम (निगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट) की धारा 138 के तहत दायर की गई है।

उन्होंने बताया कि जेएमएफसी ने बुधवार को शिकायत पर सुनवाई करते हुए समन जारी कर अमीषा को आगामी 27 जनवरी को अदालत के सामने पेश होने का आदेश दिया है।

शर्मा के मुताबिक निशा पेशे से कारोबारी हैं और अमीषा की परिचित हैं। अभिनेत्री ने फिल्म प्रोडक्शन के लिए रकम की आवश्यकता का जिक्र कर उनकी मुवक्किल से 10 लाख रुपए कथित तौर पर उधार लिए थे।

उन्होंने कहा, उधारी की अदायगी के लिए अमीषा ने मेरी मुवक्किल के नाम 10 लाख रुपए का चेक जारी किया था। यह चेक बैंक में जमा कराये जाने पर बाउंस हो गया, क्योंकि फिल्म अभिनेत्री के खाते में पर्याप्त रकम नहीं थी।

अमीषा ने वर्ष 2000 में राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कहो ना…प्यार है’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।