sindhu in tejas
sindhu in tejas

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने शनिवार को ऐरो इंडिया शो में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी। इसके साथ ही सिंधु ने एक और कीर्तिमान रच दिया। वे इस विमान से आसमान छूने वाली पहली महिला बन गई हैं। उड़ान से लौटने के बाद सिंधु ने बताया कि यह सफर शानदार रहा है। इस विमान को उड़ाने वाले विंग कमांडर सिद्धार्थ थे।

देश की स्टार शटलर और ओलंपिक पदक विजेता सिंधु के बारे में शुक्रवार को ही खबर आई थी कि वे ऐरो इंडिया शो में आएंगी और तेजस से उड़ान भरेंगी। इसके बाद सिंधु के प्रशंसकों ने उन्हें इस ऐतिहासिक हवाई यात्रा के लिए बधाइयां दीं। पीवी सिंधु ने विमान में बैठने से पहले इसके लिए निर्धारित यूनिफॉर्म पहनी। कॉकपिट में पायलट सिद्धार्थ मौजूद थे। विमान में बैठने के बाद सिंधु ने हाथ हिलाकर सबका अभिवादन किया।

sindhu in tejas
sindhu in tejas

पायलट ने बताया कि सिंधु जल्द ही तेजस को लेकर सहज हो गई थीं। उड़ान के बाद तेजस तेजी से एक डैम और तीखे मोड़ से गुजरता हुआ वापस लौटा। इस दौरान लोगों ने तालियां बजाकर वायुसेना के जज्बे को सराहा। सिंधु ने करीब पांच मिनट विमान से उड़ान भरी। उन्होंने इसके लिए डीआरडीओ का आभार जताया है। बता दें कि गुरुवार को थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी तेजस से उड़ान भरी और इसकी प्रशंसा की थी।

LEAVE A REPLY

sixteen + seven =