महिला ने बिना झिझके मॉल की पार्किंग से चुरा लिया हेल्मेट

बेंगलूरु/भाषा। जब से ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर भारी-भरकम चालान लगने लगा है, पार्किंग से हेल्मेट की चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। हाल ही में बेंगलूरु के फोरम मॉल के पार्किंग लॉट के कैमरे में एक महिला को हेल्मेट चोरी करते देखा गया। भले ही यह ट्रैफिक पुलिस से बचने की कोशिश में उठाया गया कदम हो लेकिन महिला को चोरी करते देखकर ऐसा लगा नहीं कि हेल्मेट चोरी करने में उसे जरा भी झिझक हुई हो। पार्किंग के सीसीटीवी कैमरे में दर्ज इस चोरी का वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ।
पुलिस के मुताबिक, भारत नाम का शख्स अपने मित्र के साथ कोरमंगला स्थित फोरम मॉल में फिल्म देखने आया था। उसने अपनी बाइक के ऊपर ही दोनों हेल्मेट रख दिए थे। जब फिल्म देखने के बाद दोनों वापस बाइक के पास आए तो उन्होंने देखा कि एक हेल्मेट गायब है। सब जगह खोजने के बाद उन्होंने पार्किंग के सिक्यॉरिटी गार्ड से पूछा पर उसे भी इसकी कोई जानकारी नहीं थी।
भारत का कहना था कि बिना हेल्मेट बाइक चलाने का चालान इतना ज्यादा है कि वह बिना हेल्मेट गाड़ी चलाने का जोखिम नहीं ले सकता। उसकी शिकायत थी कि पार्किंग स्टाफ इस चोरी की जिम्मेदारी ही नहीं ले रहा है। पुलिस की मदद से भारत को सीसीटीवी फुटेज में अपने हेल्मेट की चोरी की पूरी जानकारी हुई। इसमें उसने देखा कि एक महिला दूसरे बाइकर के साथ आई थी उसी ने हेल्मेट चुराया है। हालांकि भारत ने अभी तक इस मामले में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है।
भारत का कहना है कि पार्किंग का किराया इतना ज्यादा होने के बावजूद पीछे रह गए हेल्मेट की देखभाल नहीं की जाती। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बिना हेल्मेट जुर्माना बढ़ जाने की वजह से पार्किंग से हेल्मेट की चोरियां बढ़ गई हैं इसलिए पार्किंग में तैनात गार्ड्स से कहा जा रहा है कि वे लोगों से कहें कि अपना हेल्मेट साथ ले जाएं। पुलिस ने यह भी बताया कि भारत ने अभी तक किसी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है।