पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार शाम को मुलाकात के बाद राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि इस दौरान महाराष्ट्र में सरकार बनाने के संबंध में कोई बातचीत नहीं हुई।

पवार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि हमने केवल महाराष्ट्र की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे में चर्चा की, सरकार बनाने के बारे में नहीं बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि हम हालात पर नजर रखे हुए हैं। दोनों दलों के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर उनकी राय ली जाएगी और उसके आधार पर भविष्य को लेकर फैसला किया जाएगा।

पवार ने कहा कि हमने महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा की। एके एंटनी भी वहां थे। दोनों (कांग्रेस-राकांपा) दलों के कुछ नेता मिलेंगे और आगे चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सपा के साथ भी समझौता था और उसके लोग भी आए थे। इसके अलावा, स्वाभिमानी शेतकरी संगठन भी साथ था। उनकी अनदेखी नहीं की जा सकती। राकांपा प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि सभी को विश्वास में लेना जरूरी है।

बता दें कि इस मुलाकात से पहले राकांपा प्रमुख ने सरकार निर्माण को लेकर किए गए सवाल पर कहा था कि यह बात भाजपा और शिवसेना से पूछी जानी चाहिए। बैठक के बाद भी उन्होंने सरकार बनाने की दिशा में रुख स्पष्ट नहीं किया, इससे शिवसेना की ‘उम्मीदों’ पर अनिश्चितता के बादल मंडराने लगे हैं।