केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

रांची/भाषा। संशोधित नागरिकता कानून पर केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य एवं डेयरी विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने यहां आरोप लगाया कि भारत में जो काम मुगलों और अंग्रेजों ने नहीं किया, वह काम राहुल गांधी और टुकड़े-टुकड़े गैंग कर रहे हैं।केंद्रीय मंत्री ने इसके साथ ही यह भी कहा कि राहुल को घुसपैठियों से ज्यादा प्रेम है तो वे उन्हें इटली ले जाएं।

भाजपा प्रदेश कार्यालय में संशोधित नागरिकता कानून पर एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय पशुपालन, मत्स्य और डेयरी विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि जो भारत के हैं उन्हें इस कानून से कोई तकलीफ नहीं है और तकलीफ है तो केवल कांग्रेस और टुकड़े-टुकड़े गैंग को है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किए हैं, भाजपा सरकार उसे धोने का काम कर रही है। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी देश में भ्रम फैला कर डर का वातावरण बना रहे हैं।

गिरिराज ने कहा, यह सब कांग्रेस की दोगली नीति का ही परिणाम है कि उसने धर्म के आधार पर देश का विभाजन स्वीकार किया। विभाजन से पाकिस्तान में बसे हिंदू, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध और पारसियों पर अत्याचार होते रहे। बहन—बेटियों की इज्जत लूटी गई, भय दिखाकर जबरन धर्मांतरण कराया गया जिसके परिणाम स्वरूप इनकी आबादी 23 प्रतिशत से घटकर 3 प्रतिशत पर पहुंच गई लेकिन उनकी रक्षा के लिए आवश्यक स्थाई कदम नहीं उठाए गए।

सिंह ने दो टूक कहा, राहुल गांधी को यदि घुसपैठियों से ज्यादा प्रेम है तो उन्हें इटली ले जाएं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने भी प्रार्थना सभा में कहा था कि पाकिस्तान में बसने वाले हिन्दू सहित अन्य अल्पसंख्यक समुदाय भारत के ही नागरिक हैं और उनके भारत लौटने पर उन्हें भारत में वही व्यवहार मिलना चाहिए जो अन्य नागरिकों को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि पट्टाभिसीतारमैया, जेबी कृपलानी, पंडित नेहरू और अबुल कलाम आजाद ने भी इस बात को स्वीकारा था। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नेहरू-लियाकत समझौते के खिलाफ ही इस्तीफा दिया था। गिरिराज ने कहा कि यूपीए सरकार ने भी नागरिकता कानून की बात थी लेकिन तुष्टीकरण के कारण वह इसे मूर्त रूप नहीं दे सकी।

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की यह देश में पहली बार नहीं हो रहा है। जानकारियों के आधार पर ही योजनाएं बनती हैं। केन्द्र सरकार की नीतियों के चलते डीबीटी के माध्यम से योजनाओं के अरबों रुपए बर्बाद होने से बचे तथा लाभ वास्तविक व्यक्ति तक पहुंचे। सिंह ने आरोप लगाया कि कि कांग्रेस भ्रम और झूठ के सहारे देश तोड़ना चाहती है।