प्रज्ज्वल मामला: डीके शिवकुमार ने वीडियो के प्रसार के लिए इस नेता पर लगाया गंभीर आरोप

शिवकुमार खुद को वीडियो के प्रसार में 'प्रमुख साजिशकर्ता' करार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे

Photo: DKShivakumar.official FB page

चिक्कमगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार को वरिष्ठ जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी पर हासन के सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित वीडियो के प्रसार के पीछे होने का आरोप लगाया। उन्होंने कुमारस्वामी को 'ब्लैकमेलिंग का राजा' और 'कहानी का मुख्य निर्देशक और निर्माता' बताया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार, कुमारस्वामी द्वारा उन्हें कथित आपत्तिजनक वीडियो के प्रसार में 'प्रमुख साजिशकर्ता' करार दिए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे।

प्रज्ज्वल रेवन्ना वरिष्ठ जद (एस) नेता कुमारस्वामी के भतीजे हैं, जो यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस मामले ने राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है और सत्तारूढ़ कांग्रेस तथा भाजपा-जद (एस) में नई तकरार शुरू कर दी है।

जहां कांग्रेस सरकार ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, वहीं भाजपा और जद (एस) ने इसे सीबीआई को सौंपने की मांग की है।

शिवकुमार ने व्यंग्यपूर्वक कहा, 'कुमारस्वामी को पेन ड्राइव मामले की पूरी जानकारी है। एक वकील (देवराजे गौड़ा) और अन्य लोग बोल रहे हैं। कुमारन्ना (कुमारस्वामी) मेरा इस्तीफा चाहते हैं। ऐसा लगता है कि वोक्कालिगा नेतृत्व के लिए प्रतिस्पर्धा है।'

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि एक के बाद एक किसी को (राजनीतिक रूप से) खत्म करना उनका (कुमारस्वामी का) काम है। ब्लैकमेलिंग, (कुमारस्वामी) ब्लैकमेल करने के राजा हैं। वे अधिकारियों, राजनेताओं, सभी को धमकी दे रहे हैं। उनके पास करने के लिए और क्या है? उन्हें करने दीजिए। इन सब पर चर्चा करने का समय है। विधानसभा में चर्चा करते हैं।

About The Author: News Desk