कांग्रेस को एक और झटका, इस सीट से उम्मीदवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने से कर दिया इन्कार!

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस पार्टी हमारे चुनाव अभियान को चलाने के लिए शून्य फंडिंग कर रही है'

Photo: @Sucharita4Puri X account

पुरी/दक्षिण भारत। चुनावी मौसम में कांग्रेस के लिए मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से उसकी उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने शनिवार को टिकट लौटा दिया। उन्होंने इसकी वजह पार्टी से पर्याप्त फंड न मिलना बताया है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने टिकट वापस कर दिया है, क्योंकि पार्टी मुझे फंड देने में सक्षम नहीं थी। दूसरा कारण यह है कि 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर जीतने योग्य उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है। कुछ कमजोर उम्मीदवारों को टिकट मिल गया। मैं इस तरह चुनाव नहीं लड़ सकती थी।

सुचारिता ने कहा कि अगर (पार्टी से) कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया होती तो मैं अपना टिकट वापस नहीं करती। मुझसे कहा गया था कि मैं अपने संसाधनों का इंतजाम खुद करूं, क्योंकि पार्टी मुझे फंड नहीं दे सकती है।

इससे पहले, उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं, भाजपा सरकार ने विपक्ष को दबाने और चुनाव जीतने के लिए सबसे अलोकतांत्रिक डिजाइन में इन चुनावों के दौरान मुख्य विपक्षी कांग्रेस का गला घोंटने की कोशिश की है।'

उन्होंने कहा, 'संसाधनों की कमी और बैंक खातों पर प्रतिबंध का सामना करते हुए, कांग्रेस पार्टी पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारे चुनाव अभियान को चलाने के लिए शून्य फंडिंग प्रदान कर रही है। हम पुरी में मनी बैग और चुनावी बांड घोटालेबाजों, सत्तारूढ़ भाजपा और बीजद के खिलाफ गंभीर लड़ाई लड़ रहे हैं।'

सुचारिता ने कहा कि पुरी में हमारा अभियान इन दलों को हराने और लोगों के जीवन एवं आजीविका में सुधार लाने के लिए है। पुरी में हमारा अभियान लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए मूल्य आधारित राजनीति के लिए है।

उन्होंने कहा कि मेरी उम्मीदवारी के पीछे व्यापक समर्थन और पुरी के लोगों, खासकर महिला मतदाताओं की पुरी की बेटी को पहली बार संसद में देखने की लंबे समय से चली आ रही आकांक्षा के बावजूद, हमारा अभियान धन की कमी के कारण खतरे में है।

उन्होंने कहा कि मैं एक वेतनभोगी पेशेवर महिला हूं, जिसके पास पुरी में भ्रष्ट और चुनावी बांड घोटालेबाजों, भाजपा और बीजद को हराने के लिए एक सफल अभियान चलाने के लिए अपने स्वयं के सीमित संसाधन हैं। एक पेशेवर पत्रकार के रूप में, मैं हमेशा स्वच्छ राजनीति और पारदर्शी चुनाव फंडिंग के पक्ष में रही हूं।

सुचारिता ने कहा कि मेरे पिता स्व. ब्रजमोहन मोहंती और माता स्व. प्रमिला मोहंती, जिन्होंने अपना जीवन पुरी और ओडिशा के लोगों की सेवा में समर्पित कर दिया, अपने सादगी भरे जीवन, व्यक्तिगत ईमानदारी और मूल्य-आधारित राजनीति के लिए प्रसिद्ध थे।

About The Author: News Desk