जो कांग्रेस का वोटबैंक नहीं, उसकी आस्था उसके लिए कोई मायने नहीं रखती: मोदी

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना के जहीराबाद में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

मोदी ने कहा कि कांग्रेस फिर से देश को पुराने 'दुर्दिनों' में लेकर जाना चाहती है

जहीराबाद/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तेलंगाना के जहीराबाद में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एक दौर था, जब दुनिया प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत को कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के दलदल में फंसा दिया था। दुनिया आर्थिक प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत पॉलिसी परैलिसिस का शिकार था। राजग ने भारत को बहुत मुश्किल से उस दौर से बाहर निकाला है, लेकिन कांग्रेस फिर से देश को पुराने 'दुर्दिनों' में लेकर जाना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कहीं भी हो, उसकी पॉलिटिक्स के पांच निशान होते हैं- झूठे नारे, झूठे वादे; वोटबैंक की राजनीति; माफियाओं और अपराधियों को बढ़ावा; परिवारवाद; भ्रष्टाचार। इन पांच निशानों से मिलकर कांग्रेस का पंजा बनता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना कांग्रेस ने लोगों पर 'आरआर' टैक्स लगाया है। तेलंगाना के उद्योगपतियों को पर्दे के पीछे से राज्य सरकार को आरआर टैक्स देना पड़ता है। वह पैसा आगे चलकर दिल्ली भेजा जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि आप इस आरआर टैक्स को समाप्त नहीं करते हैं तो यह आपको आर्थिक रूप से नष्ट कर देगा। कांग्रेस सत्ता में आने पर विरासत कर लगाने की बात कर रही है, जिसके तहत आपके जीवन की 55 प्रतिशत बचत जब्त कर दूसरों को वितरित की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस, दोनों एक ही भ्रष्टाचार रैकेट के सदस्य हैं। यह कितना बड़ा है, ऐसा दिल्ली के शराब घोटाले से पता चलता है। जब इनमें से किसी पर जांच बैठाई जाती है तो ये भ्रष्ट पार्टियां अक्सर एक-दूसरे की सहायता के लिए सामने आती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने तेलंगाना में सरकार बनने के 100 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। हालांकि, यह वादा आज तक अधूरा है। इसके अलावा, उसने किसानों से 500 रुपए प्रति क्विंटल पर धान खरीदने के अपने वादे पर भी ध्यान नहीं दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को ताकत गरीब को गरीब बनाए रखने से मिलती है। इसीलिए गरीब, दलित, पिछड़ा और आदिवासी हों या देश की महिलाएं हों, कांग्रेस ने कभी उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मजबूत, निर्णायक और देशभक्त सरकार कैसे इतिहास रच सकती है, आज अयोध्या में भव्य राममंदिर इसका उदाहरण है। इसकी प्रतीक्षा 500 वर्षों से थी। जो मंदिर आजादी के तुरंत बाद बनाया जाना चाहिए था, वह सपना आपकी आंखों के सामने पूरा हुआ है। यह आपके एक वोट की ताकत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए अपना वोटबैंक ही सर्वोपरि है। जो कांग्रेस का वोटबैंक नहीं, उसकी आस्था उसके लिए कोई मायने नहीं रखती, इसलिए तेलंगाना में हमारे पर्व-त्योहारों पर रोक लगाने की कोशिश हो रही है। हैदराबाद में रामनवमी की शोभायात्रा तक पर प्रतिबंध लगाया जा रहा है, ताकि वोटबैंक नाराज न हो जाए।

About The Author: News Desk