जब कांग्रेस की सरकार थी, किसानों के हिस्से की खाद भी लूट ली जाती थी: मोदी

प्रधानमंत्री ने मंमहाराष्ट्र के उस्मानाबाद में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को पराजय का भय इतना सता रहा है कि एआई द्वारा फेक वीडियो बना रही है

उस्मानाबाद/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत के स्वाभिमान का है। आपने 10 साल पहले का समय देखा है और आज का भी समय देख रहे हैं। आज दुनिया उस भारत को जानती है, जो उसके विकास को गति दे रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत, जिसका चंद्रयान वहां पहुंचता है, जहां कोई नहीं पहुंचा, जो भारत एकसाथ 100 सैटेलाइट भेजता है। वह भारत, जो गगनयान को अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी कर रहा है, जिसने मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन बनाई, जिसने दुनिया के करोड़ों लोगों की जान बचाई। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की सरकार थी, तब किसानों के हिस्से की खाद भी लूट ली जाती थी। किसानों को यूरिया के लिए लाठियां खानी पड़ती थीं, लेकिन बीते 10 वर्षों में किसानों को हमने यूरिया की कमी नहीं आने दी। पिछले साल ही हमने खाद पर किसानों को 2.5 लाख करोड़ रुपए की सब्सिडी दी है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 से पहले, 10 वर्षों में सिर्फ 12 हजार करोड़ रुपए का दलहन, तिलहन कांग्रेस सरकार ने खरीदा। जबकि पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार ने दलहन, तिलहन किसानों से सवा लाख करोड़ रुपए की खरीद की। यानी राजग सरकार ने दलहन, तिलहन किसानों को कांग्रेस की तुलना में 10 गुना ज्यादा पैसा दिया है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी ने संकल्प लिया है- आपका जो श्रीअन्न है, उसे ​दुनिया के कोने-कोने में डाइनिंग टेबल पर पहुंचाऊंगा। मोदी आपका जीवन बदलने के लिए दिन-रात एक कर रहा है और ये इंडि अघाड़ी वाले मोदी को बदलने के लिए पूरी शक्ति लगा रहे हैं। जिनके घोटाले मैंने रोके हैं, वे मोदी से गुस्सा होंगे या नहीं? वे मोदी को गालियां देंगे या नहीं? आजकल ये इसी काम में लगे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को पराजय का भय इतना सता रहा है कि एआई द्वारा हमारे चेहरे का उपयोग करके फेक वीडियो बना रही है। ये मोदी की आवाज को और मोदी के भाषण का उपयोग करके नई-नई चीजें गढ़ रहे हैं। 

About The Author: News Desk