जेल से बाहर आने के लिए यह 'जुगाड़' लगा रहे इमरान! पाक मीडिया में कयास जोरों पर

पाकिस्तान की अडियाला जेल में बंद हैं इमरान खान

Photo: @PTIOfficialPK X account

लाहौर/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने कहा है कि किसी के साथ 'पिछले दरवाजे से बातचीत' नहीं की जा रही है। इसके अध्यक्ष बैरिस्टर गोहर खान ने ऐसे समय में यह बयान दिया है, जब जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री खान को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने 'बाहर आने के लिए' फौज और राजनीतिक ताकतों के साथ बातचीत को हरी झंडी दे दी है।

अडियाला जेल में 71 वर्षीय पीटीआई संस्थापक के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, गोहर ने सुझाव दिया कि पूर्व प्रधानमंत्री ने केवल बातचीत के लिए नाम मांगे थे। अभी कोई बातचीत नहीं हो रही है।

गोहर ने कहा कि पीटीआई संस्थापक को जेल प्रशासन द्वारा मीडिया को संबोधित करने से रोक दिया गया, जबकि हमारे कई कानूनी प्रतिनिधियों को जेल में प्रवेश से वंचित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ को 'सभी आरोपों से बरी कर दिया गया है, जबकि पीटीआई संस्थापक को मनगढ़ंत मामलों में सजा दी जा रही है।'

गोहर ने अपनी बैठक के दौरान पीटीआई संस्थापक के हवाले से कहा, 'पुलिस का इस्तेमाल हमारी पार्टी के खिलाफ किया जा रहा है। पुलिस की पोशाक पहने मरियम नवाज यह संदेश देती हैं कि (पुलिस) उनके अधीन है।'

पीटीआई नेता शेर अफजल मारवत, जो सम्मेलन के दौरान गोहर के साथ थे, ने कहा कि इमरान खान ने विदेश मंत्री इशाक डार की उपप्रधान मंत्री के रूप में नियुक्ति की आलोचना की और उन्हें नवाज का 'अग्रदूत' करार दिया।

मारवत ने कहा, 'पीएसी के अध्यक्ष के चयन के लिए परामर्श जारी है और अंतिम निर्णय की घोषणा की जाएगी। 

पीटीआई के पूर्व नेताओं के पार्टी में फिर से शामिल होने की खबरों के बारे में उन्होंने कहा कि इमरान का फैसला ही अंतिम होगा।

बता दें कि कुछ रिपोर्टों में यह दावा किया गया है कि इमरान ने अपनी पार्टी को सत्ता प्रतिष्ठान और राजनीतिक विरोधियों के साथ बातचीत के लिए हरी झंडी दे दी है।  

About The Author: News Desk