जनता ने '300 पार' करवाया तो हमने धारा-370 समाप्त कर दी, 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना दी: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने पाली में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा

पाली/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राजस्थान के पाली में पार्टी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाइए, हम भारत के अर्थतंत्र को दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा अर्थतंत्र बना देंगे। यह मोदी की गारंटी है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े समाज को आरक्षण देने वाली काका कालेलकर की रिपोर्ट और मंडल कमीशन की रिपोर्ट का विरोध किया। पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर मोदी ने पिछड़े समाज के सभी भाइयों-बहनों को सम्मान दिया है।

शाह ने कहा कि एयरपोर्ट पर मुझे बताया कि गर्मी का ग्राफ बहुत ऊपर जा रहा है। मैंने एयरपोर्ट अफसर को बताया कि गर्मी का ग्राफ जितना ऊपर जाएगा, भाजपा का ग्राफ भी उतना ही ऊपर जाएगा। पहले चरण के मतदान में देशभर में बंपर वोटिंग हो रही है और जो जा रहा है, वह मोदी-मोदी के नारे लगाते हुए बाहर आ रहा है।

शाह ने कहा कि देश की जनता ने तय किया है कि इस बार कोई गलती नहीं करनी है। किंतु-परंतु नहीं, 'अबकी बार 400 पार'।

शाह ने कहा कि देश की जनता ने 300 पार करवाया। हमने जम्मू-कश्मीर से धारा-370 समाप्त कर दी। भारत के अर्थतंत्र को पांचवें नंबर का अर्थतंत्र बनाया। वन रैंक, वन पेंशन लागू किया। तीन तलाक को समाप्त कर दिया। राज्य की विधानसभाओं और लोकसभा में महिलाओं का 33 प्रतिशत आरक्षण मिला। सीएए लागू किया। अयोध्या में रामलला का भव्य मं​दिर बना।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने वर्षों तक रामलला को टेंट में बैठाकर रखा। राम मंदिर के फैसले को लटका कर रखा। मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बने। राम मंदिर का फैसला आया, भूमि पूजन हुआ और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। 500 साल बाद हमारे रामलला ने अपना जन्मदिन भव्य मंदिर में मनाया।

About The Author: News Desk