लोकसभा चुनाव, गारंटी योजनाएं, अगला कार्यकाल ... पर क्या बोले सिद्दरामैया?

सिद्दरामैया ने कहा-'कर्नाटक में मतदाताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है'

Photo: Siddaramaiah.Official FB page

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरामैया ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस के लिए मतदाताओं की प्रतिक्रिया 'बहुत अच्छी' है और पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में 20 तक सीटें जीतेगी।

सिद्दरामैया ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा शुरू की गईं गारंटी योजनाएं किसी भी कारण से बंद नहीं की जाएंगी। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मौजूदा कार्यकाल पूरा करने के बाद सत्ता में लौटेगी और वे (गारंटी योजनाएं) जारी रहेंगी।

सिद्दरामैया ने संवाददाताओं से कहा, 'कर्नाटक में मतदाताओं से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है, लेकिन देश के अन्य हिस्सों के बारे में मुझे नहीं पता। जहां तक कर्नाटक का सवाल है तो हम इस बार 20 सीटें तक जीतेंगे।'

कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटें हैं। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और उसके तत्कालीन गठबंधन सहयोगी जद (एस) ने केवल एक-एक सीट जीती थी, जबकि भाजपा ने 25 सीटें हासिल की थीं। उसके द्वारा समर्थित एक निर्दलीय की भी जीत हुई थी। इस बार जद (एस) भाजपा के साथ है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र की टिप्पणी कि 'गारंटी योजनाएं अस्थायी हैं', से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, 'विजयेंद्र को चीजों की जानकारी नहीं है। अस्थायी से उनका क्या मतलब है? क्या वे भविष्यवक्ता हैं? कर्नाटक में हम इस कार्यकाल और अगले कार्यकाल में भी (सत्ता में) रहेंगे और किसी भी कारण से गारंटी योजनाओं को बंद नहीं करेंगे।'

उन्होंने कहा,'गारंटी योजनाएं जारी रहेंगी और इनके लिए हमने बजट में 52,000 करोड़ रुपए अलग रखे हैं।'

About The Author: News Desk