भाजपा के घोषणा-पत्र में सिर्फ दो बार 'जॉब्स' का जिक्र, जबकि बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या: श्रीनेत

खरगे ने कहा​ कि मोदी ने 10 साल में सिर्फ बेरोजगारी और महंगाई बढ़ाई है

Photo: IndianNationalCongress FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव घोषणा-पत्र को जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश बताते हुए आरोप लगाया कि इसमें देश के असल मुद्दों की ओर ध्यान नहीं दिया गया है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा के घोषणा-पत्र में सिर्फ दो बार जॉब्स का जिक्र किया गया है। वह भी तब, जब देश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। वहीं, कांग्रेस 30 लाख सरकारी नौकरियां देने का वादा कर रही है।
  
सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि हमारे 700 किसानों की शहादत हो गई। किसानों को दिल्ली आने से रोका गया, लेकिन भाजपा के घोषणा-पत्र में एमएसपी के कानून की बात नहीं है। वहीं, कांग्रेस किसानों को एमएसपी की कानूनी गारंटी देने जा रही है।

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि भाजपा कहती है, महिलाओं को 'लखपति दीदी' बनाएंगे, लेकिन उन्हीं महिलाओं को आटे-दही पर जीएसटी देना पड़ रहा है। वहीं, कांग्रेस की गारंटी है कि गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपए, सरकारी नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। 

वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि अपने कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी ने कोई बड़ा काम नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हुआ हो। युवा नौकरी के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। महंगाई के कारण खाने-पीने के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं। मोदी ने 10 साल में सिर्फ बेरोजगारी और महंगाई बढ़ाई है।

About The Author: News Desk