रामेश्वरम कैफे मामला: एनआईए को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड समेत 2 को गिरफ्तार किया

मुसाविर हुसैन शाजिब और अदबुल मथीन अहमद ताहा के  ठिकाने का पता लगाया गया

Photo: NIA

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलूरु के रामेश्वरम कैफे धमाका मामले में शुक्रवार को मास्टरमाइंड समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता के पास मुसाविर हुसैन शाजिब और अदबुल मथीन अहमद ताहा के  ठिकाने का पता लगाया गया और उन्हें एनआईए टीम ने पकड़ लिया।

अधिकारियों ने कहा कि शाजिब ही वह व्यक्ति था, जिसने कैफे में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रखा था और ताहा धमाके की योजना बनाने और उसे अंजाम देने का मास्टरमाइंड था।

एक अधिकारी ने कहा कि 12 अप्रैल की सुबह एनआईए कोलकाता के पास फरार आरोपियों का पता लगाने में सफल रही, जहां वे झूठी पहचान के तहत छिपे हुए थे।

इस खोज को एनआईए, केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल की राज्य पुलिस एजेंसियों के बीच समन्वित कार्रवाई और सहयोग द्वारा पूरा किया गया।

एनआईए ने पिछले महीने इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10-10 लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी।

एक मार्च को बेंगलूरु के ब्रुकफील्ड के आईटीपीएल रोड पर स्थित कैफे में एक आईईडी धमाका हुआ था। एनआईए ने तीन मार्च को जांच अपने हाथ में ली थी।

About The Author: News Desk