कांग्रेस को तुष्टीकरण की राजनीति के अलावा कुछ नहीं सूझता: शाह

अमित शाह ने मध्य प्रदेश के मंडला और कटनी में जनसभा को संबोधित किया

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन जनजातियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया

मंडला/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के मंडला में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर 'शब्दप्रहार' किए। उन्होंने कहा कि यह जो 'घमंडिया' गठबंधन है, उसका एकमात्र मकसद अपने परिवारजन को आगे बढ़ाने का है, जबकि मोदी का एकमात्र लक्ष्य गरीब, आदिवासी, दलित, पिछड़े समाज को आगे बढ़ाने का है। एक ओर मोदी हैं, जिन्होंने करोड़ों गरीबों के लिए काम किया, तो दूसरी ओर अपने परिवार के लिए जीने वाला 'घमंडिया' गठबंधन है।

शाह ने कहा कि मोदी जब पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने ​कहा था, 'मेरी यह सरकार गरीबों की, दलितों की, आदिवासियों की, पिछड़ों की सरकार होगी'। 10 वर्ष में 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम मोदी ने किया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया, लेकिन जनजातियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। मैं, राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं, क्या आपने कभी गरीब आदिवासी बेटे-बेटी को राष्ट्रपति के पद पर बैठाया? मोदी ने ओडिशा की गरीब आदिवासी बहन द्रौपदी मुर्मू को देश की राष्ट्रपति बनाया।

शाह ने कहा कि भाजपा की सरकार सारे वादे पूरे करके आगे बढ़ रही है। बीते 10 वर्षों में मोदी, देश के अर्थतंत्र को 11वें नंबर से 5वें नंबर पर लेकर आए। मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बना दें, भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

शाह ने कहा कि केंद्र में 10 साल तक कांग्रेस का शासन था। देश में आए दिन आतंकी बम धमाके करते थे और कांग्रेस कुछ नहीं बोलती थी। साल 2014 के बाद आतंकियों ने उरी और पुलवामा में हमला किया, 10 दिन के भीतर सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर भारत ने पाकिस्तान ​के घर में घुस कर आतंकियों का सफाया किया।

इसी तरह शाह ने कटनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को धुएं से मुक्ति दिलाई। गरीबों को आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रुपए देने का काम किया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस को तुष्टीकरण की राजनीति के अलावा कुछ नहीं सूझता। इन्होंने अनुच्छेद 370 का विरोध किया, राम मंदिर का विरोध किया, सीएए का विरोध किया।

शाह ने कहा कि मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को भारत का अभिन्न अंग बनाया। मोदी ने अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा की। जबकि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण को अटकाए रखा, लटकाए रखा।

About The Author: News Desk