इंडि गठबंधन के लोग आपस में झगड़ते हैं, लेकिन कहते हैं कि मोदी को रोकने के लिए साथ आए हैं: प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के बालाघाट में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित किया

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस बहुत ही पुरानी सोच पर चली

बालाघाट/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के बालाघाट में भाजपा की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चार-पांच महीने पहले, विधानसभा चुनाव में यहां आप लोगों ने मिलकर कांग्रेस को पूरी तरह साफ कर दिया। अब लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोग भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं, एक-दूसरे से लड़ रहे हैं। इसलिए मप्र के कोने-कोने से आवाज आ रही है- फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी कांग्रेस सरकार अपनी शिकायतें लेकर दूसरे देशों के पास जाती रहती थी, लेकिन आज वक्त बदल चुका है। दुनिया के बड़े-बड़े देश, आपस में युद्ध कर रहे देश, भारत से अपने मुद्दों पर बात करने के लिए आते हैं। अपने देश का यह रुतबा देखकर हर हिंदुस्तानी का हौसला बुलंद हो जाता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस बहुत ही पुरानी सोच पर चली। एक तो उसके मन में आजादी के आंदोलन का अहंकार भरा पड़ा था और सामान्य मानव ने जो आजादी के आंदोलन में त्याग किया, तपस्या की और बलिदान दिया, उसे सत्ता में आते ही कांग्रेस ने नकार दिया। एक छोटे से परिवार का कुनबा हावी हो गया और उसी की सोच देश को पिछड़ेपन की ओर धकेलती गई।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चल रही भाजपा सरकार, देश के हर शहर को, देश के हर गांव को प्राथमिकता दे रही है। हमारी सरकार देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर लाखों करोड़ रुपए खर्च कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार वंचितों को वरीयता देते हुए काम कर रही है। भाजपा ने समाज के उस दलित-पिछड़ा-आदिवासी वर्ग को सम्मान दिया है, जिसे पिछली सरकारों ने पहचान से भी वंचित रखा था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब देश में पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति के लिए आगे बढ़ी, तो कांग्रेस ने उन्हें हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी। कांग्रेस ने कभी आदिवासी विरासत का सम्मान तक नहीं किया। कांग्रेस ने तो गोविंद गुरु जैसे क्रांतिकारी को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा तक नहीं दिया था। कांग्रेस आजादी का श्रेय ​किसी आदिवासी को नहीं, अपने शाही परिवार को देना चाहती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह हमारी सरकार है, जिसने गोविंद गुरु को स्वतंत्रता सेनानी का दर्जा दिया। हमारी सरकार ने टंट्या मामा को सम्मान दिया। हमारी ही सरकार ने पहली बार भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर जनजातीय गौरव दिवस की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने आजकल एक इंडि गठबंधन बनाकर देश के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। ये लोग आपस में झगड़ते हैं, लेकिन कहते हैं कि मोदी को रोकने के लिए साथ आए हैं। लेकिन असल में इन्हें मोदी को नहीं रोकना है। इंडि गठबंधन वालों को देश का विकास रोकना है।

About The Author: News Desk