कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए गौरव वल्लभ

उनके साथ बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा भी भाजपा में शामिल हुए

Photo: @BJP4India X account video

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद गौरव वल्लभ गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा भी राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। 

बता दें कि गौरव वल्लभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के नाम एक ​पत्र पोस्ट करते हुए इस पार्टी को छोड़ने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इन दिनों पार्टी गलत दिशा में आगे बढ़ रही है। एक ओर हम जाति आधारित जनगणना की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर संपूर्ण हिंदू समाज के विरोधी नजर आ रहे हैं।

गौरव वल्लभ ने कहा था कि जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की, तब उनका मानना था कि यह देश की सबसे पुरानी पार्टी है, जहां पर युवा, बौद्धिक लोगों की, उनके आइडिया की कद्र होती है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में यह महसूस हुआ कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नए आइडिया वाले युवाओं के साथ खुद को एडजस्ट नहीं कर पाता।

उन्होंने कहा​ कि वे अयोध्या में प्रभु श्रीराम (की प्रतिमा) की प्राण-प्रतिष्ठा के संबंध में कांग्रेस के स्टैंड से क्षुब्ध हैं। 

गौरव वल्लभ ने कहा कि मैं जन्म से हिंदू और कर्म से शिक्षक हूं। पार्टी के इस स्टैंड ने मुझे हमेशा असहज और परेशान किया। पार्टी व गठबंधन से जुड़े कई लोग सनातन के विरोध में बोलते हैं और पार्टी का उस पर चुप रहना, उसे मौन स्वीकृति देने जैसा है।

About The Author: News Desk