इमरान का दावा- बुशरा बीबी की हत्या की हो रही साजिश, जेल में दिया गया जहर!

उन्होंने कहा कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है, तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए

Photo: @PTIOfficialPK YouTube Channel

इस्लामाबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को दावा किया कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को बनी गाला उप-जेल में कैद के दौरान जहर दिया गया था। उन्होंने अपने डॉक्टर से उनका मेडिकल चेकअप कराने के लिए कहा है।

अडियाला जेल में 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई के दौरान, पूर्व प्रधानमंत्री ने न्यायाधीश नासिर जावेद राणा को सूचित किया कि पूर्व प्रथम महिला को जहर देने का प्रयास किया गया था और इसके दुष्प्रभाव के रूप में उनकी त्वचा और जीभ पर 'विषाक्तता' के निशान हैं। 

पीटीआई संस्थापक ने कहा, 'मुझे पता है कि इसके पीछे कौन है।'

उन्होंने कहा कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है, तो सेना प्रमुख को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, क्योंकि खुफिया एजेंसी के सदस्य बनी गाला और अडियाला जेल में सबकुछ नियंत्रित कर रहे हैं।

इमरान ने अदालत से शौकत खानम अस्पताल के डॉक्टर असीम द्वारा बुशरा की मेडिकल जांच का आदेश देने का भी आग्रह किया। साथ ही कहा कि उन्हें और पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है, जिसने पहले बुशरा की जांच की थी।

उन्होंने बुशरा को कथित तौर पर जहर देने के मामले की भी जांच कराने का आग्रह किया।

पूर्व पाक प्रधानमंत्री के अनुरोध के बाद, अदालत ने इमरान को पूर्व प्रथम महिला की चिकित्सा जांच के संबंध में एक विस्तृत आवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

सुनवाई के दौरान मीडिया से बात करते हुए बुशरा ने कहा कि पार्टी में उनके 'अमेरिकी एजेंट' होने की अफवाहें फैल रही हैं।

उन्होंने कहा कि एक मशहूर टॉयलेट क्लीनर की 'तीन बूंदों' से जहर दिया गया था, जो उनके भोजन में मिला दी गई थीं। उन्होंने दावा किया कि इसके सेवन के एक महीने बाद व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगड़ जाता है।

उन्होंने कहा, 'मेरी आंखें सूज जाती हैं। मुझे छाती और पेट में दर्द और बेचैनी महसूस होती है और भोजन और पानी का स्वाद भी कड़वा हो जाता है। पहले शहद में कोई संदिग्ध पदार्थ मिलाया गया और अब मेरे खाने में टॉयलेट क्लीनर मिला दिया गया।

'मुझे जेल में किसी ने बताया कि मेरे खाने में क्या मिलाया गया है, लेकिन मैं किसी का नाम नहीं बताऊंगी।'

About The Author: News Desk