पुतिन ने खाई कसम- मॉस्को आतंकी हमले के हर गुनहगार को देंगे सख्त सज़ा

पुतिन ने इसे 'खूनी और बर्बर' आतंकवादी हमला बताया

Photo: kremlin.ru

मॉस्को/दक्षिण भारत। रूस में हुए भीषण आतंकी हमले के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इसके गुनहगारों को सख्त सजा देने का संकल्प लिया है। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, शनिवार को क्रोकस सिटी हॉल गोलीबारी को लेकर राष्ट्र को संबोधित करते हुए पुतिन ने इसे 'खूनी और बर्बर' आतंकवादी हमला बताया और इसमें शामिल सभी लोगों को दंडित करने की कसम खाई।

शुक्रवार शाम हुए नरसंहार में कम से कम 133 लोग मारे गए हैं और 120 से अधिक घायल हुए हैं।

अपने वीडियो संबोधन में पुतिन ने हमले के पीड़ितों की याद में रविवार को राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की।

पुतिन ने हमले के पीड़ितों की मदद करने वाले सभी प्रथम उत्तरदाताओं, कानून प्रवर्तन और आम नागरिकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि एक और प्रयास चल रहा है, जो किसी भी अन्य हमले की रोकथाम पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि अब मुख्य बात यह है कि जो लोग इस नरसंहार के पीछे हैं, उन्हें कोई नया अपराध करने से रोका जाए।

शुक्रवार रात के हमले के पीछे के सभी साजिशकर्ताओं को दंडित करने की कसम खाते हुए, पुतिन ने कहा कि अब तक गोलीबारी में सीधे तौर पर भाग लेने वाले चार अपराधियों सहित 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।

उन्होंने कहा कि हमलावरों को यूक्रेन की ओर भागते हुए पकड़ा गया, जहां प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, सीमा पार करने के लिए एक रास्ता तैयार किया गया था।

About The Author: News Desk