कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर लगातार हमले हो रहे हैं, बैंक खातों तक पहुंच दी जाए: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया

Photo: IndianNationalCongress FB page

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए प्रयास करने का आरोप लगाते हुए पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को मांग की कि पार्टी को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए अपने बैंक खातों तक पहुंच दी जाए। 

एक संवाददाता सम्मेलन, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने भी संबोधित किया, में सोनिया गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से अक्षम बनाने का सुनियोजित प्रयास चल रहा है।

उन्होंने कहा कि जनता से एकत्रित धन को रोका जा रहा है और हमारे खातों से जबरन पैसा छीना जा रहा है। हालांकि, इन सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी, हम अपने चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।

सोनिया गांधी ने कहा कि एक तरफ 'इलेक्टोरल बॉण्ड' का मुद्दा है, जिसे उच्चतम न्यायालय ने असंवैधानिक करार दिया है। जैसा कि सभी जानते हैं, चुनावी बॉण्ड से भाजपा को भारी और बड़े पैमाने पर फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, प्रमुख विपक्षी दल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की वित्तीय स्थिति पर लगातार हमले हो रहे हैं। हम सभी का मानना है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है।

About The Author: News Desk