गुजरात: हृदय में उत्साह, मुख पर ‘जय श्रीराम’ ... अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली विशेष आस्था ट्रेन

आने वाले दिनों में राज्य की अन्य लोकसभा सीटों से भी श्रद्धालुओं को लेकर विशेष आस्था ट्रेनें अयोध्या के लिए रवाना होंगी

Photo: @mukeshpatelmla X Account

मेहसाणा/दक्षिण भारत। अयोध्या के लिए गुजरात की पहली विशेष आस्था ट्रेन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों और स्थानीय नेताओं ने मेहसाणा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

गुजरात के वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री मुकेश पटेल समेत कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, जो सोमवार रात 11.50 बजे मेहसाणा रेलवे स्टेशन से रवाना हुई।

उन्होंने बताया कि गुजरात से अयोध्या के लिए रवाना होने वाली यह पहली विशेष ट्रेन थी और राज्य के विभिन्न हिस्सों से ऐसी और ट्रेनें अयोध्या के लिए निर्धारित हैं।

जब ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई तो मंत्री मुकेश पटेल, विधायक केके पटेल, सुखाजी ठाकोर और कई स्थानीय भाजपा नेता मेहसाणा रेलवे स्टेशन पर थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए, मंत्री ने कहा कि मेहसाणा लोकसभा सीट के तहत सात विधानसभा क्षेत्रों से कम से कम 1,344 श्रद्धालु विशेष ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए। यह सुनिश्चित करने के लिए व्यवस्था की गई है कि वे बिना किसी परेशानी के दर्शन करें।

भाजपा नेताओं के मुताबिक, आने वाले दिनों में राज्य की अन्य लोकसभा सीटों से भी श्रद्धालुओं को लेकर विशेष आस्था ट्रेनें अयोध्या के लिए रवाना होंगी।

भाजपा नेता एमएस पटेल ने कहा, ‘राम भक्तों को ले जाने वाली विशेष ट्रेन, जिनमें से कई श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान कार सेवक थे, मेहसाणा रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। यह गुजरात से रवाना होने वाली 26 आस्था विशेष ट्रेनों में से पहली थी, जिनमें से प्रत्येक राज्य की एक लोकसभा सीट को कवर करती है।’

22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अयोध्या आ रहे हैं।

About The Author: News Desk