ईडी ने केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया!

केजरीवाल को 18 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है

केजरीवालआम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं

नई दिल्ली/दक्षिण भारत। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया है। एक मीडिया रिपोर्ट में आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

उन्होंने बताया कि केजरीवाल, जो आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं, को 18 जनवरी को यहां इसके मुख्यालय में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

आप सूत्रों के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केजरीवाल का 18 से 20 जनवरी तक तीन दिवसीय गोवा दौरा प्रस्तावित है।

केजरीवाल ने 3 जनवरी को तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से इन्कार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि एजेंसी का 'गैर-प्रकटीकरण और गैर-प्रतिक्रिया दृष्टिकोण' कानून, समानता या न्याय और इसके परीक्षण को कायम नहीं रख सकता है। 

मुख्यमंत्री को पहले, साल 2023 में 2 नवंबर और 21 दिसंबर को आने के लिए कहा गया था। नया नोटिस जारी करके ईडी ने केजरीवाल की इस दलील को फिर से खारिज कर दिया है कि उन्हें जारी किए गए समन 'कानून के अनुरूप नहीं थे' और इसलिए इन्हें वापस लिया जाना चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी का मानना है कि केजरीवाल को भेजे गए समन पीएमएलए प्रक्रियाओं और कानून के दायरे में थे।

About The Author: News Desk