कर्नाटक से कांग्रेस के 50 नेता और मंत्री कल दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे: शिवकुमार

शिवकुमार ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा ...

कर्नाटक से कांग्रेस के 50 नेता और मंत्री कल दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे: शिवकुमार

उन्होंने कहा कि दिल्ली में राज्य के मंत्रियों और नेताओं की बैठक लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हो रही है

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस के लगभग 50 नेता और मंत्री साल 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए दो अगस्त को नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के नेता राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला दिल्ली में होने वाली बैठक में शिरकत कर सकते हैं।

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि वे राज्य के मुद्दों और समस्याओं के संबंध में चर्चा के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

सत्तारूढ़ कांग्रेस में पनप रहे असंतोष के बीच पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ होने वाली इस बैठक को महत्त्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी के 30 से अधिक विधायकों ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री सिद्दरामैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के कार्यान्वयन न होने और कुछ मंत्रियों के कामकाज पर चिंता व्यक्त की है।

शिवकुमार ने यहां पत्रकारों से कहा, कल दिल्ली में एक बैठक है, आज मैं वहां कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करूंगा। पार्टी का काम है और सरकारी काम भी है। इसलिए, मैं दिल्ली जा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में राज्य के मंत्रियों और नेताओं की बैठक लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हो रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के हित में क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा करके रणनीति तैयार की जानी है।

उन्होंने कहा, केवल मंत्रियों और कुछ विधायकों को ही नहीं, लगभग 8-10 वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा, सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है। कुल मिलाकर लगभग 50 लोग पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News

छत्तीसगढ़ में होंगे 2 उपमुख्यमंत्री, रमन सिंह को ​मिलेगा यह 'खास' पद छत्तीसगढ़ में होंगे 2 उपमुख्यमंत्री, रमन सिंह को ​मिलेगा यह 'खास' पद
Photo: twitter.com/drramansingh
गांव के पंच, निर्विरोध सरपंच, 4 बार लगातार सांसद; ऐसा है विष्णुदेव साय का सियासी सफर
छग के अगले मुख्यमंत्री विष्णुदेव के बारे में अमित शाह ने पहले ही दे दिए थे ये संकेत
आदिवासी परिवार का बेटा अब बनेगा छग का सीएम, यहां जानिए विष्णुदेव साय के बारे में खास बातें
हो गया ऐलान, विष्णुदेव साय होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री
अनुच्छेद 370 निरस्त करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सोमवार को फैसला सुनाएगा उच्चतम न्यायालय
मायावती ने अपना 'उत्तराधिकारी' घोषित किया