फ्रांस: चाकू हमले से पीड़ित दो बच्चों की हालत गंभीर

उन्होंने मामले में तुरंत निष्कर्ष पर न पहुंचने की भी चेतावनी दी

कथित हमलावर एक सीरियाई शरणार्थी है

पेरिस/दक्षिण भारत। फ्रांस की सरकार ने शुक्रवार को कहा कि फ्रांसीसी आल्प्स के पार्क में एक व्यक्ति द्वारा चाकू मारे जाने के एक दिन बाद दो बच्चे अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

फ्रांसीसी मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में सरकार के प्रवक्ता ओलिवियर वेरन ने कहा कि अभी भी दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। कहा गया है कि इन बच्चों की सर्जरी हुई है। 

उन्होंने मामले में तुरंत निष्कर्ष पर न पहुंचने की भी चेतावनी दी, जिसमें कथित हमलावर एक सीरियाई शरणार्थी है।

उन्होंने कहा कि हमें स्पष्ट रूप से पारदर्शिता की आवश्यकता है और सबकुछ किया जाना चाहिए, ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा न हो, लेकिन एक बार हमने प्रारंभिक कार्य कर लिया है। 

देश को झकझोर देने वाले हमले में, चाकू से लैस एक व्यक्ति ने चार प्री-स्कूली बच्चों और दो वयस्कों को गुरुवार को एनेसी की शांत झील के किनारे खेल के मैदान और सार्वजनिक पार्क में चाकू मार दिया था। पीड़ित बच्चों की उम्र 22 से 36 महीने के बीच है।

हमले का मकसद अस्पष्ट है। एक स्थानीय अभियोजक ने कहा कि कोई स्पष्ट आतंकवादी मकसद नहीं है।

कथित हमलावर एक सीरियाई शरणार्थी था, जिसकी पहचान अब्दलमासिह एच के रूप में की गई, जिसके बारे में अधिकारियों ने कहा कि वह ड्रग्स या शराब के प्रभाव में नहीं था।

फ्रांस के प्रधानमंत्री एलिज़ाबेथ बोर्न ने कहा कि वह किसी भी खुफिया सेवा की निगरानी में नहीं था और उसके पास मनोरोग संबंधी समस्याओं का कोई इतिहास नहीं था।

सुरक्षा सूत्रों और उसकी पूर्व पत्नी के अनुसार, हाल में एक स्वीडिश नागरिक से तलाक हुआ और 30 साल की उम्र में, संदिग्ध पहले स्वीडन में 10 साल तक रहा था, जहां उसे अप्रैल में शरणार्थी का दर्जा दिया गया था। उसने स्विट्जरलैंड, इटली और फ्रांस में भी शरण मांगी थी। अधिकारियों ने कहा कि फ्रांसीसी आवेदन को पिछले रविवार को खारिज कर दिया गया था, क्योंकि उसे पहले से ही स्वीडन में शरणार्थी का दर्जा प्राप्त था।

About The Author: News Desk