पाक में सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ आतंकी हमले, अब 2 पुलिसकर्मियों को उड़ाया

हथियारबंद लोग घटनास्थल से भाग गए, जिसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया

चालू वर्ष में आतंकवाद विरोधी अभियानों में पाक के कुल 137 सुरक्षाकर्मी ढेर और 117 घायल हुए

मिंगोरा/दक्षिण भारत। आतंकवादियों को आश्रय देनेवाला पाकिस्तान अब खुद आतंकवाद का दंश झेल रहा है। उसके सुरक्षा बलों पर ताबड़तोड़ हमले जारी हैं। गुरुवार को स्वात के मिंगोरा शहर के सब्जी मंडी इलाके के पास बंदूकधारियों द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दो पुलिस कांस्टेबल ढेर हो गए, जबकि एक सुरक्षा गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया।

खैबर पख्तूनख्वा पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) मोइन फयाज के अनुसार, मिंगोरा में सब्जी मंडी इलाके के पास पुलिसकर्मी नियमित ड्यूटी पर थे, तभी कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। दोनों पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि बैंक का सुरक्षा गार्ड घायल हो गया।

अधिकारी ने आगे कहा कि हथियारबंद लोग घटनास्थल से भाग गए, जिसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया और उन्हें खोजने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

स्वात जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) सफीउल्लाह ने बताया कि घटनास्थल से भागे हथियारबंद लोगों की तलाशी जारी है।

एक दिन पहले, डेरा इस्माइल खान में कुलाची के पुलिस उपाधीक्षक राशिद खान के वाहन पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई थीं, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था।

उसी दिन कुलाची तहसील के गढ़ गुलदाद इलाके में भी अज्ञात हमलावरों ने डीपीओ अब्दुर रऊफ बाबर कैसरानी की गाड़ी पर फायरिंग की थी। हालांकि, हमलावरों के मौके से भाग जाने के दौरान किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है।

बुधवार को भी, प्रांतीय राजधानी के सरबंद इलाके में अचिनी पोस्ट पर आधी रात को आतंकवादियों ने धावा बोल दिया था। 

पिछले साल नवंबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा सरकार के साथ संघर्षविराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में विशेष रूप से केपी और बलोचिस्तान में आतंकी गतिविधियों में तेजी दिखाई दी है।

एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा करने के बाद से पहले 21 महीनों के दौरान देशभर में आतंकवादी हमलों की संख्या में उसके काबिज होने से पहले की इसी अवधि की तुलना में 73 प्रतिशत की अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है।

अप्रैल में अपनी पहली प्रेस वार्ता में आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने कहा था कि पिछले एक साल में 436 आतंकवादी घटनाओं में कम से कम 293 लोग मारे गए और 521 घायल हुए।

केपी में, 219 आतंकवादी गतिविधियों में 192 लोग मारे गए, जबकि बलोचिस्तान में 206 घटनाओं में 80 लोग मारे गए, पंजाब में पांच हमलों में 14 लोग और सिंध में छह आतंकवादी घटनाओं में सात लोग मारे गए।

डीजी आईएसपीआर ने यह भी कहा था कि चालू वर्ष में आतंकवाद विरोधी अभियानों में कुल 137 सुरक्षाकर्मी ढेर और 117 घायल हुए।

About The Author: News Desk