पाकिस्तान: इमरान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराने वाले वकील को मारीं 16 गोलियां

उन्हें उस समय शिकार बनाया गया, जब वे अदालत जा रहे थे

वकील को तुरंत क्वेटा सिविल अस्पताल ले जाया गया

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ वकील अब्दुल रज्जाक शर की मंगलवार को बलोचिस्तान के क्वेटा में एयरपोर्ट रोड पर हथियारबंद मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

बता दें कि रज्जाक ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया था। उन्हें उस समय शिकार बनाया गया, जब वे अदालत जा रहे थे। 

एसएचओ गुल मुहम्मद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि रज्जाक बलोचिस्तान उच्च न्यायालय (बीएचसी) जा रहे थे, तब उन्हें तीन मोटरसाइकिल पर आए अज्ञात लोगों ने निशाना बनाया।

चश्मदीदों के मुताबिक, वे अपने रिश्तेदार के वाहन में यात्रा कर रहे थे। वकील को तुरंत क्वेटा सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। पुलिस सर्जन आयशा फैज ने बताया कि इस हमले में रज्जाक को 16 गोलियां लगी थीं। परिवार के आग्रह के कारण उनके शरीर का पोस्टमार्टम नहीं किया गया।

इस बीच, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक (एसएपीएम) अताउल्ला तरार ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान को रज्जाक की हत्या के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने दावा किया कि यह हत्या इमरान के खिलाफ देशद्रोह के एक मामले से संबंधित थी। अगली कुछ सुनवाइयों में यह अपने निष्कर्ष पर पहुंचने वाला था।

About The Author: News Desk