खुद के आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई को मजबूर हुई पाक फौज, 8 आतंकी ढेर

आतंकवादी सुरक्षा बलों पर भी हमला करने लगे हैं

पाक फौज को मजबूरन खुद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाना पड़ रहा है

रावलपिंडी/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में आतंकवाद की बढ़तीं घटनाओं के बीच उसकी फौज को उन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ रही है, जिन्हें कभी उसने पाला-पोसा था। फौज ने खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिण वजीरिस्तान जिले में एक अभियान चलाकर आठ आतंकवादियों को मार गिराया।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के बयान के मुताबिक, फौज ने दक्षिण वजीरिस्तान के झिंगारा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर अभियान चलाया था। फौज और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी के दौरान आठ आतंकवादी मारे गए, जबकि दो फौजी घायल हो गए। वहीं, दो बच्चों की मौत हो गई।

इससे पहले 10 मार्च को उत्तर और दक्षिण वजीरिस्तान में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए थे।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, उत्तर और दक्षिण वजीरिस्तान जिलों में सुरक्षा बलों द्वारा खुफिया ऑपरेशन (आईबीओ) चलाए गए थे। ऑपरेशन संचालन के दौरान, पांच आतंकवादी मारे गए थे। हताहत आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

बता दें कि हाल में पाकिस्तान में आतंकवाद की घटनाओं में भारी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में पाक फौज को मजबूरन खुद के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाना पड़ रहा है। चूंकि आतंकवादी सुरक्षा बलों पर भी हमला करने लगे हैं। 

About The Author: News Desk