कौशल किशोर ने दक्षिण रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक के रूप में पदभार ग्रहण किया

अपनी तीन दशकों से अधिक की रेलवे सेवा में, उन्होंने भारतीय रेलवे में कई महत्त्वपूर्ण पदों पर काम किया है

वे अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक, कोटा और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर, नागपुर और बिलासपुर के मंडल रेल प्रबंधक भी रह चुके हैं

चेन्नई/दक्षिण भारत। कौशल किशोर ने बुधवार को दक्षिण रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक (एजीएम) के रूप में पदभार ग्रहण किया। इंडियन रेलवे सर्विस ऑफ इंजीनियर्स (आईआरएसई) के 1986 बैच के अधिकारी कौशल किशोर ने जीबी पंत यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर एंड टेक्नोलॉजी, नैनीताल से बीटेक की डिग्री हासिल की। उसके बाद आईआईटी, दिल्ली से एमटेक किया था।

अपनी तीन दशकों से अधिक की रेलवे सेवा में, उन्होंने भारतीय रेलवे में कई महत्त्वपूर्ण पदों पर काम किया है, जिसमें मध्य रेलवे के मेट्रोपॉलिटन प्रोजेक्ट्स, मुंबई, नागपुर और भुसावल डिवीजन के साथ-साथ आरडीएसओ, लखनऊ शामिल हैं।

वे अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक, कोटा और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर, नागपुर और बिलासपुर के मंडल रेल प्रबंधक भी रह चुके हैं। उन्होंने भारत और बांग्लादेश को जोड़ने वाली अगरतला-अखौरा नई बीजी लाइन की अंतरराष्ट्रीय परियोजना का नेतृत्व किया और साल 2021 में ढाका में परियोजना समन्वय बैठक में भाग लिया था। अरुणाचल प्रदेश में मुरकोंगसेलेक और पासीघाट के बीच रणनीतिक रूप से महत्त्वपूर्ण नई लाइन परियोजना को उनके कार्यकाल के दौरान प्रोत्साहन मिला।

कौशल किशोर को भारतीय रेलवे में 35 वर्षों का अनुभव है। वे सिंगापुर, मलेशिया और इटली जैसे देशों में कई प्रशिक्षण कार्यक्रमों में भाग ले चुके हैं।

About The Author: News Desk