पाकिस्तान में होली की रात मशहूर हिंदू डॉक्टर की उनके ड्राइवर ने गला काटकर हत्या की

डॉ. राठी जानेमाने त्वचा रोग विशेषज्ञ थे

वे परोपकार संबंधी गतिविधियों में भी भाग लेते थे

हैदराबाद/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के मशहूर हिंदू डॉक्टर धर्मदेव राठी की होली की रात उनके ड्राइवर ने गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी। डॉ. राठी जानेमाने त्वचा रोग विशेषज्ञ थे। वे परोपकार संबंधी गतिविधियों में भी भाग लेते थे।

पुलिस और अन्य स्रोतों के माध्यम से उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, डॉ. राठी सदर, बोहरी बाजार क्षेत्र में अपने क्लिनिक पर पहुंचे थे, जब उनके और ड्राइवर हनीफ लेघारी के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई थी।

एसएसपी अमजद अहमद शेख के मुताबिक, ड्राइवर ने चाकू से गला रेतकर डॉक्टर राठी की हत्या की। उन्होंने बताया कि रात को घर जाते समय रास्ते में डॉ. राठी की ड्राइवर से कहासुनी हो गई थी। वहां पहुंचते ही ड्राइवर ने चाकू निकाला और डॉक्टर का गला काट दिया।

मृतक डॉक्टर की कार सहित चालक मुहम्मद हनीफ लेघारी लापता है। डॉ. राठी को कुशल त्वचा विशेषज्ञ कहा जाता था, जिन्होंने लोक कल्याण और परोपकार संबंधी गतिविधियों पर भी बहुत राशि खर्च की थी। वे पाकिस्तान के हैदराबाद में कई डॉक्टरों के शिक्षक थे।

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके शव की तस्वीरें साझा की हैं। उन्होंने हत्यारे को गिरफ्तार कर सख्त सजा देने की मांग की है। साथ ही पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंता भी जताई जा रही है।

इस बीच, यंग कंसल्टेंट्स एसोसिएशन सिंध ने डॉ. राठी की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया और घटना की कड़ी निंदा की है।

About The Author: News Desk