मोदी सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी: शाह

अमित शाह ने झारखंड के देवघर में 'विजय संकल्प महारैली' को संबोधित किया

शाह ने कहा कि वोटबैंक के लालच में यहां घुसपैठिए घुसाए जा रहे हैं

देवघर/दक्षिण भारत। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के देवघर में 'विजय संकल्प महारैली' को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने देवघर की भूमि और बाबा के चरणों में प्रणाम करते हुए कहा कि यहां के कंकर-कंकर में शंकर का वास है। जय जोहार!

शाह ने कहा कि विश्व में सबसे पहले तरल नैनो यूरिया बनाकर इफको ने एक बहुत बड़ा काम किया है। देवघर की इस पवित्र भूमि पर बना यह कारखाना पूरे संथाल परगना का विकास सुनिश्चित करेगा।

शाह ने कहा कि कोरोना में हमने तय किया था कि सरकार किसी भी घर का चूल्हा बंद नहीं होने देगी। हमने ढाई साल तक प्रति व्यक्ति-प्रति माह पांच किलो अनाज मुफ्त पहुंचाया है। अब एक और साल तक हम गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध करवाएंगे।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी है। आजादी के बाद पहली बार एक गरीब आदिवासी महिला राष्ट्रीपति बनी है। यह हर गरीब का सम्मान है, हर आदिवासी का सम्मान है।

शाह ने झारखंड सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गरीबों और आदिवासियों के विकास का पैसा दिल्ली के दरबार में पहुंचाया जा रहा है। जनता सब जानती है। हेमंत बाबू! चुनाव में आ जाओ, जनता आपको हटाने को तैयार बैठी है।

शाह ने कहा कि भारत में अगर कहीं सबसे भ्रष्ट सरकार है तो वो झारखंड में है। कोई मंत्री-मुख्यमंत्री बनता है तो हाथ से करप्शन करता है, लेकिन यहां तो ट्रैक्टर और रेलवे के वैगन से भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया गया है।

शाह ने कहा कि वोटबैंक के लालच में यहां घुसपैठिए घुसाए जा रहे हैं। वो आदिवासियों की जमीन हथिया रहे हैं, बच्चियों पर अत्याचार कर रहे हैं और हेमंत बाबू मुस्कराते हुए यह सब देख रहे हैं। इस क्षेत्र में आदिवासियों की संख्या लगातार घट रही है।

शाह ने कहा कि चुनाव आ रहे हैं, जनता खुद हिसाब कर देगी। यहां आदिवासी बेटियों की निर्मम हत्या हो रही है और आप 'वोटबैंक' की राजनीति कर रहे हैं? शर्म करो!

यह क्षेत्र साइबर क्राइम का हब बन गया है। यहां बच्चों को गलत रास्ते पर ले जाकर बड़े-बड़े अपराध हो रहे हैं। भारत सरकार ने साइबर क्राइम से लड़ने के लिए जितनी भी मदद देनी चाही, हेमंत बाबू किसी पर आगे नहीं बढ़े। 

ये कोई विकास का काम नहीं करना चाहते, केवल वैगनों में भरकर रुपया आए, इतना भ्रष्टाचार करना चाहते हैं। हेमंत बाबू! संथाल परगना में आपने विकास का कोई काम नहीं किया, केवल जनता को मूर्ख बनाने का काम किया। जनता अब आपको जान चुकी है और आप से हिसाब मांगती है। आदिवासी बेटियों की हत्या का जवाब आपसे मांगा जा रहा है।

शाह ने कहा कि मोदी ने झारखंड के एक बड़े हिस्से को उग्रवाद और नक्सलियों से मुक्त करने का काम किया है। हमने झारखंड में विकास की राह बनाने और नक्सलवादियों से मुक्त करने का काम किया।

इससे पहले, शाह ने ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर देश की समृद्धि एवं प्रगति के लिए कामना भी की।

About The Author: News Desk