कर्नाटक: कुकर धमाका मामले के आरोपी को हिरासत में लेगी एनआईए

शरीक का विक्टोरिया अस्पताल मे इलाज चल रहा है

समझा जाता है कि वह अब ठीक हो गया है

बेंगलूरु/भाषा। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) मेंगलूरु कुकर विस्फोट मामले के आरोपी मोहम्मद शरीक को ठीक होने के बाद हिरासत में लेने वाली है। मामले से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी।

शरीक का विक्टोरिया अस्पताल मे इलाज चल रहा है और समझा जाता है कि वह अब ठीक हो गया है।

सूत्रों ने बताया कि एनआई ने ठीक होने के बाद उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लेने का फैसला किया है।

गौरतलब है कि मेंगलूरु में 19 नवंबर को एक ऑटोरिक्शा में यात्रा के दौरान कथित तौर पर कुकर बम फट गया था, जिसमें शरीक और ऑटो रिक्शा चालक घायल हो गया था। वह कथित रूप से कुकर बम लेकर ऑटोरिक्शा से जा रहा था।

इस घटना में शरीक 40 फीसदी झुलस गया था। चूंकि मामले की जांच के लिए उसका जीवित रहना आवश्यक था, इसलिए उसे आगे के इलाज के लिए बेंगलूरु के विक्टोरिया अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली के मूल निवासी शरीक कथित तौर पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से प्रेरित था। वह शिवमोग्गा शहर में आईएस का अड्डा स्थापित करने की साजिश रच रहा था।

आईएस से प्रेरित इस कथित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ पिछले साल उस समय हुआ, जब एक समूह ने हंगामा करते हुए कुछ सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया और उसके एक सदस्य ने एक व्यक्ति को चाकू मार दिया था।

जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उन्होंने बाद अपनी साजिश का खुलासा किया और यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने तुंगा नदी के तट पर एक प्रायोगिक विस्फोट किया था।

हालांकि उस वक्त पुलिस के कब्जे से शरीक भाग निकला था, लेकिन 19 नवंबर की घटना के बाद आरोपी पुलिस के शिकंजे में आया।

About The Author: News Desk