पाकिस्तान: आत्मघाती धमाके से दहला क्वेटा, 3 लोगों की मौत, 23 घायल

घायलों में 20 पुलिसकर्मी और तीन नागरिक शामिल हैं

धमाका पुलिस ट्रक के पास हुआ

क्वेटा/दक्षिण भारत। पाकिस्तान में बुधवार को क्वेटा के बालेली इलाके में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी ट्रक के पास आत्मघाती हमले में पुलिस अधिकारी और दो नागरिकों सहित तीन लोगों की मौत हो गई।

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजीपी) गुलाम अज़फ़र महेसर के अनुसार, हमले में कम से कम 23 अन्य लोगों को चोटें आईं, जिनमें 20 पुलिसकर्मी और तीन नागरिक शामिल हैं।

अधिकारी ने कहा, धमाका पुलिस ट्रक के पास हुआ। धमाके के कारण वाहन, जो पुलिस कर्मचारियों को सुरक्षा देने के लिए जा रहा था, पलट गया और खाई में गिर गया।

उन्होंने कहा कि धमाके में कुल तीन वाहन प्रभावित हुए। अनुमान है कि धमाके में 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। घायलों को सिविल अस्पताल क्वेटा ले जाया गया है।

अधिकारी ने बताया कि मारे गए नागरिकों में एक बच्चा और एक महिला शामिल हैं। प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

यह धमाका आतंकी समूह द्वारा सरकार के साथ अपने संघर्ष विराम को समाप्त करने और अपने लड़ाकों को देशभर में हमले करने के लिए कहने के एक दिन बाद आया है।

इससे पहले क्वेटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (अभियान) अब्दुल हक उमरानी ने बताया कि विस्फोट स्थल की घेराबंदी कर दी गई है। जांच शुरू कर दी गई है।

About The Author: News Desk