जनरल बाजवा ने 6 साल में पाकिस्तान के खजाने को कितने अरब का चूना लगाया?

खोजी समाचार वेबसाइट फैक्टफोकस की रिपोर्ट के बाद बयान आया

पाक फौज में भ्रष्टाचार एक कड़वी हकीकत है

रावलपिंडी/दक्षिण भारत। पाकिस्तान के निवर्तमान थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने सरकारी खजाने को अरबों रुपए का चूना लगा दिया, जिसका कच्चा चिट्ठा सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। पाक फौज की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने रविवार को कहा कि बाजवा और उनके परिवार के सदस्यों की कथित संपत्ति के बारे में सोशल मीडिया पर चल रहे आंकड़े 'भ्रामक' हैं।

खोजी समाचार वेबसाइट फैक्टफोकस की रिपोर्ट के बाद यह बयान आया है, जिसमें पिछले छह सालों में सेना प्रमुख और उनके परिवार पर 12.7 बिलियन रुपए की संपत्ति जमा करने का आरोप लगाया है। 

रिपोर्ट में बाजवा परिवार के टैक्स रिकॉर्ड और संपत्ति को लेकर हवाला दिया गया है। वहीं, आईएसपीआर ने अपने जारी बयान में कहा कि अनुमानों के आधार पर आंकड़ों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि एक समूह ने चालाकी और गलत इरादे से जनरल बाजवा की बहू के पिता और परिवार की संपत्ति सेना प्रमुख और उनके परिवार के साथ जोड़ दी है।

सेना की मीडिया मामलों की शाखा ने कहा कि यह 'गलत धारणा' पेश की जा रही है कि ये संपत्तियां जनरल बाजवा के समधी ने उनके छह साल के कार्यकाल के दौरान हासिल की थीं। दूसरी ओर, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजर्स इस बयान से असहमति जताते हुए कह रहे हैं कि पाक फौज में भ्रष्टाचार एक कड़वी हकीकत है।

About The Author: News Desk