मतदाता सूची संशोधन की निष्पक्ष जांच की जाएगी: बोम्मई

'दोषी पाए जाने वाले हर अधिकारी या संगठन या एजेंसी को दंडित किया जाएगा'

मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र को महाराष्ट्र के गृह सचिव से बात करने के निर्देश दिए गए हैं

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि सरकार निष्पक्ष तरीके से मतदाता सूची संशोधन विवाद की जांच कर रही है और दोषी पाए जाने वाले हर अधिकारी या संगठन या एजेंसी को दंडित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में कई लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और अधिकारियों से पूछताछ जारी है। भारत के चुनाव आयोग ने मतदाता सूची को संशोधित करने का फैसला किया है और सरकार इसका स्वागत करेगी। चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष तरीके से होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र को महाराष्ट्र के गृह सचिव से बात करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी कानून को हाथ में न ले और दो राज्यों के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध को खराब न करे।  

इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को कर्नाटक की बसों, उस राज्य में बसे कन्नड़ लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगले महीने होने वाले सत्र के दौरान बेलगावी में सुवर्णा सौधा के सामने कित्तूर रानी चेन्नम्मा और सांगोली रायन्ना की मूर्तियों को स्थापित करने की आधारशिला रखी जाएगी।

समान नागरिक संहिता के कड़े विरोध पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा के घोषणापत्र में है और कई राज्यों ने समितियों का गठन किया है। भाजपा का मानना है कि समान नागरिक संहिता होना बेहतर है।

About The Author: News Desk