केनरा बैंक ने अपने 117वें संस्थापक दिवस पर ई-बीजी लॉन्च किया

यह प्लेटफॉर्म अधिक पारदर्शिता, बेहतर निगरानी, लाभार्थी को बैंक गारंटी का सुरक्षित प्रसारण जैसे कई फायदे प्रदान करता है

हाल में, केनरा बैंक ने 250 से अधिक सुविधाओं सहित मोबाइल बैंकिंग सुपर ऐप लॉन्च किया

बेंगलूरु/दक्षिण भारत। केनरा बैंक ने नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड (एनईएसएल) के साथ साझेदारी में इलेक्ट्रॉनिक बैंक गारंटी (ई-बीजी) जारी करने के साथ अपने 117वें संस्थापक दिवस पर डिजिटल बैंकिंग की नई शुरुआत का आगाज किया।

बैंक अब बैंक गारंटी का एक एपीआई आधारित डिजिटल वर्कफ़्लो प्रदान करता है, जो उस गारंटी को भौतिक रूप से जारी करने, मुद्रांकन, सत्यापन और कागज आधारित रिकॉर्ड रखरखाव को समाप्त कर देगा और व्यवसाय में पर्यावरण और सामाजिक शासन (ईएसजी) ढांचे के एकीकरण को बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।

यह प्लेटफॉर्म अधिक पारदर्शिता, बेहतर निगरानी, लाभार्थी को बैंक गारंटी का सुरक्षित प्रसारण जैसे कई फायदे प्रदान करता है, जिससे उच्च स्तर का अनुपालन होगा।

केनरा बैंक के महाप्रबंधक महेश एम पई ने कहा, हमारे 117वें संस्थापक दिवस पर इलेक्ट्रॉनिक बैंक गारंटी देने वाला पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक होने का मील का पत्थर हासिल करना पूरे केनरा बैंक परिवार के लिए गर्व का क्षण है। ई-बीजी जारी करने से हमारे ग्राहकों के लिए टर्नअराउंड समय कम होगा और हमारे साथ जुड़े व्यावसायिक घरानों के लिए व्यापार करने में आसानी होगी।'

एनईएसएल के प्रबंध निदेशक और सीईओ देबज्योति रे चौधरी ने कहा, 'ई-बीजी के कार्यान्वयन पर केनरा बैंक के साथ जुड़ना खुशी की बात है और हमें बेहद खुशी है कि केनरा बैंक ने अपने संस्थापक दिवस पर इस उत्पाद को लॉन्च किया। ई-बीजी लागत प्रभावी है। इसके अलावा यह 24/7 उपलब्ध है, यह बीजी जारी करने की पूरी प्रक्रिया में दक्षता लाता है, और कागज को खत्म करके स्थिरता को बढ़ावा देता है, जो आज समय की आवश्यकता है।'

हाल में, केनरा बैंक ने 'एक बैंक, एक ऐप' की भविष्यवादी दृष्टि के साथ 250 से अधिक सुविधाओं सहित केनरा एआई1, मोबाइल बैंकिंग सुपर ऐप लॉन्च किया और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा, अक्टूबर 2022 के दौरान जारी संतुलित स्कोरकार्ड के अनुसार 31 मार्च (यानी वित्त वर्ष 2021-22) तक डिजिटल भुगतान प्रदर्शन के तहत भी प्रथम स्थान पर रहा।

About The Author: News Desk