टी20 खेल रही ​महिला क्रिकेट टीम के लिए विराट का संदेश- घर लाओ विश्वकप

टी20 खेल रही ​महिला क्रिकेट टीम के लिए विराट का संदेश- घर लाओ विश्वकप

नई दिल्ली। वेस्‍टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 विश्वकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन की खूब चर्चा है। अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर महिला खिलाड़ियों को बधाई दी और हौसला बढ़ाया है।

वीडियो में विराट कहते हैं कि उन्हें महिला ​क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने कहा कि भारतीय जर्सी पहनना गर्व का विषय है। उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, हम सेमी-फाइनल के रास्ते पर हैं और टीम इंडिया द्वारा विश्वकप लाने के लिए यह साथ देने का समय है।

विराट ने कहा कि यह जर्सी परवाह नहीं करती कि आप कौन हैं, कहां से आते हैं और आपका लिंग क्या है। उन्होंने भारतीय महिला टीम के समर्थन करने का आह्वान किया। इसके लिए विराट ने ऋषभ पंत, साइना नेहवाल और सुनील छेत्री को मुहिम में शामिल होने के लिए नामित किया है।

विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया में खूब पसंद किया गया है। देशभर में लोग महिला क्रिकेट टीम का समर्थन कर रहे हैं। बता दें कि महिला टी20 विश्वकप में भारतीय टीम ने गुरुवार को आयरलैंड को हराया था। पहले मैच में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड को 34 रन से मात दी थी।

इसके बाद अगले मैच में पाकिस्‍तान को 7 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान पर फतह हासिल करने पर देश में खुशी जताई गई। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने शतक जड़ा था। टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया। उसमें मिताली राज ने अर्धशतकीय पारी खेलकर खूब तालियां बटोरीं।

गुरुवार को आयरलैंड के साथ हुए मैच से पहले ही भारतीय टीम को जीत का दावेदार माना जा रहा था। इस मैच में कामयाबी महिला टी20 विश्वकप में भारतीय टीम के नाम तीसरी सीधी जीत थी। इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल में आॅस्ट्रेलिया के साथ अपना नाम दर्ज करा दिया।

विराट द्वारा महिला टीम के सम​र्थन में पोस्ट किए गए वीडियो के बाद साइना नेहवाल, हरमनप्रीत कौर, ऋषभ पंत और सुनील छेत्री ने इसका समर्थन किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement

Latest News