एआर रहमान ने अपनी फिल्म में पाकिस्ता​नी कलाकारों को लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

एआर रहमान ने अपनी फिल्म में पाकिस्ता​नी कलाकारों को लेने से किया इंकार, बताई यह वजह

संगीतकार एआर रहमान

मुंबई/भाषा। भारतीय संगीतकार एआर रहमान ने कहा कि उनके प्रोडक्शन ’99 सांग्स’ में किसी पाकिस्तानी अभिनेता को नहीं लिया गया क्योंकि वे अपनी फिल्म में कोई समस्या नहीं चाहते थे। रहमान निर्माता और लेखक के रूप में सिनेमा जगत में पदार्पण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अपनी फिल्म में कोई नया चेहरा चाहते थे जो अभिनेता होने के साथ ही संगीत में दक्ष हो।

फिल्म के निर्देशक विश्वेश कृष्णमूर्ति तीन पाकिस्तानी कलाकारों से बात कर रहे थे लेकिन उन्होंने आखिरकार कश्मीर के एहान भट को फिल्म में लेने का फैसला किया। रहमान ने कहा, हम एक ऐसे नायक को ढूंढ़ रहे थे जो गा सकता हो, अभिनय कर सकता हो और दिखने में आकर्षक हो। हमारे दोस्त (निर्देशक) पाकिस्तान गए और वहां से तीन लड़कों का चयन किया। मैंने उनसे पूछा कि आप भारत में कोई लड़का क्यों नहीं ढूंढ़ रहे? उनका जवाब था कि ये लड़के अभिनय एवं संगीत दोनों में कुशल हैं।

रहमान ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर बताया कि मैंने उनसे कहा था कि यह मेरी पहली फिल्म है और इसमें मैं कोई समस्या नहीं चाहता। विश्वेश ने कहा कि वे किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जिसकी हिंदी अच्छी हो और वह वाद्य यंत्र बजा सके।

2016 के उरी हमलों के बाद करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान के होने के कारण इसकी रिलीज में कई समस्याएं आई थीं। इसके बाद करण जौहर ने एक वीडियो बयान में कहा था कि भविष्य में वे किसी भी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Advertisement