बुमराह के 50 विकेट पूरे, वेस्टइंडीज के चार विकेट पर 104 रन

बुमराह के 50 विकेट पूरे, वेस्टइंडीज के चार विकेट पर 104 रन

नार्थ साउंड/एंटीगा/भाषा
जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने जिससे वेस्टइंडीज पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां 35 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद चार विकेट पर 104 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।
बुमराह ने डेरेन ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया। यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ा।
भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है। उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी, आफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है।
वेस्टइंडीज अब भी भारत से 193 रन से पीछे है। खबर लिखे जाने के समय रोस्टन चेज 30 रन और शाई होप दो रन पर खेल रहे थे। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और बुमराह ने एक – एक विकेट लिया है।
भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद जडेजा (58) के अर्धशतक से शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 297 रन का दमदार स्कोर बनाया। जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया ता अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने इस राज्य के 3 उम्मीदवारों की सूची जारी की लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने इस राज्य के 3 उम्मीदवारों की सूची जारी की
Photo: IndianNationalCongress FB page
डॉ. अंबेडकर ने देश के भविष्य को आकार देने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई: दपरे महाप्रबंधक
मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- 'विकसित भारत' की रचना करना: शाह
राहुल गांधी कल कर्नाटक में 2 जनसभाओं को संबोधित करेंगे
जो देश हमें आंखें दिखाता था, आज वह कटोरा लेकर भटक रहा है: मोदी
जम्मू में बोले शाह- अंतिम सांसें गिन रहा आतंकवाद, पथराव करने वालों के हाथों में अब लैपटॉप
उच्चतम न्यायालय ने विज्ञापन मामले में रामदेव, बालकृष्ण से सार्वजनिक माफी मांगने को कहा