पाक के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कहा- कोहली की बराबरी कर सकता है बाबर

पाक के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने कहा- कोहली की बराबरी कर सकता है बाबर

बाबर आज़म

बर्मिंघम/भाषा। पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर का मानना है कि बाबर आजम में भारत की रन मशीन विराट कोहली की तरह ‘भूख’ और प्रतिभा है कि एक दिन वह अपने आदर्श की उपलब्धियों की बराबरी कर सकता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बाबर ने नाबाद शतक जड़ा जिससे पाकिस्तान ने छह विकेट से जीत दर्ज की।

फ्लावर ने कहा, वह विशेष है। मेरा मानना है कि वह पाकिस्तान के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में शामिल होगा। उसमें काफी भूख है, फिट है और अब भी काफी युवा है।

कोहली से तुलना के बारे में पूछे जाने पर फ्लावर ने कहा, मुझे लगता है कि अगर वह अपने पैर जमीन पर रखता है तो उसका करियर काफी अच्छा रहेगा। उसमें विराट की तरह की भूख है। मुझे लगता है कि भविष्य में कभी वह उसकी बराबरी कर पाएगा।

न्यूजीलैंड के 238 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 25 ओवर तक तीन विकेट पर 110 रन बनाए थे लेकिन बाबर ने एजबस्टन में 101 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी।

जिंबाब्वे के पूर्व सलामी बल्लेबाज फ्लावर ने कहा, निश्चित तौर पर उसके अंदर वह भूख है, इसलिए अगर वह उसकी (कोहली की) तरह कड़ा अभ्यास जारी रखेगा और आपके पास उसकी तरह का कौशल है तो मुझे कोई कारण नजर नहीं आता कि वह शीर्ष तक नहीं पहुंच सके।

बाबर अपनी इस पारी के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरी सबसे कम पारियों में 3,000 रन पूरे करने में सफल रहे। उन्होंने 68 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की जो कोहली ने सात पारी कम है। रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है जिन्होंने सिर्फ 57 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

Google News
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Advertisement

Latest News

ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे ओडिशा में बोले शाह- नवीन बाबू का मानना है कि यहां आयुष्मान योजना लागू हुई तो मोदी लोकप्रिय हो जाएंगे
शाह ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा खनिज संपदा ओडिशा में है और सबसे ज्यादा गरीबी भी यहीं है...
बेंगलूरु: महिलाओं के स्वास्थ्य और कैंसर संबंधी जागरूकता के लिए जानकारी दी
पिछले 10 वर्षों में हम अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आए, कांग्रेस-टीआरएस भ्रष्टाचार में व्यस्त रहीं: शाह
हथियारों के दलाल नहीं चाहते कि सेना आत्मनिर्भर बने, वे मोदी के खिलाफ एकजुट हो गए: प्रधानमंत्री
फर्जी सीबीआई अधिकारी बताकर एमएनसी की सेवानिवृत्त निदेशक से ठग लिए 25 करोड़ रुपए!
भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं, कांग्रेस के लिए अपना परिवार ही सबकुछ है: मोदी
पाकिस्तानी कारोबारी बोले- मुल्क में व्यापार करना हुआ 'लगभग असंभव', भारत से वार्ता करें शहबाज़