बॉलीवुड के रुझान मेरी फिल्मों के चयन को प्रभावित नहीं करते : आमिर खान

बॉलीवुड के रुझान मेरी फिल्मों के चयन को प्रभावित नहीं करते : आमिर खान

नई दिल्ली। सुपरस्टार आमिर खान ने कहा है कि हालाकि वह बॉलीवुड में नए रुझानों के बारे में जानना चाहते हैं, लेकिन इससे उनकी फिल्मों के चयन पर कोई फर्क नहीं पड़ता है।

भूमिकाओं एवं विषयों के बारे में अपनी अलग तरह की पसंद के लिए जाने जाने वाले 52 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि एक रचनाकार के तौर पर वह किसी भी फिल्म को करने की हामी भरने से पहले अपने अंतरआत्मा की आवाज सुनते हैं।

उन्होंने कहा, मैं नए रुझानों के बारे में जानना चाहता हूं, लेकिन जब फिल्मों के चयन का मामला आता है, तो मैं अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनता हूं्। रुझानों से मेरी फिल्में चुनने की पसंद प्रभावित नहीं होती। एक रचनात्मक व्यक्ति के तौर पर, जब फिल्में चुनने की बात आती है, तो मैं अपने दिमाग की बात सुनता हूं्। मैं जिस प्रकार की फिल्मों का चयन करता हूं, उसके लिए मेरा उत्साहित होना बहुत महत्वपूर्ण है और मैं अक्सर ऐसे विषय चुनता हूं, जो बालीवुड के मौजूदा चलन का हिस्सा नहीं होते हैं।

आमिर ने कहा, मुझे अपने आप को और दर्शकों को चौंकाने में मजा आता है। एक चीज जो मैं महसूस करता हूं कि लोगों को अप्रत्याशित रूप से कुछ देना हमेशा मजेदार होता है। हालांकि नए रुझानों को जानना अच्छा है, लेकिन मुझे लगता है कि अन्य फिल्मकारों को भी इसके बारे में सोचना चाहिए।

‘दंगल’ के नायक यहां पीवीआर सिनेमा द्वारा आयोजित पहले पूर्ण डिजिटल लॉयल्टी प्रोग्राम से इतर संवाददाताओं से यह बात कही। इस कार्यक्रम में आमिर की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ की सह कलाकार जायरा वसीम, पीवीआर लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय बिजली, संयुक्त प्रबंध निदेशक संजीव कुमार बिजली और मुख्य रणनीतिकार कमल ज्ञानचंदानी आदि उपस्थित थे।

About The Author: Dakshin Bharat