कर्नाटक: मुख्यमंत्री बोम्मई को भाजपा के सिंदागी और हनागल उपचुनाव जीतने की उम्मीद

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने की संभावना प्रबल है क्योंकि यह एक अनुशासित पार्टी है


बल्लारी/भाषा। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उम्मीद जताई है कि राज्य की सिंदागी और हनागन विधानसभा सीटों के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत हासिल करेगी।

बोम्मई ने संवाददाताओं से कहा, ‘हनागल हमारा निर्वाचन क्षेत्र रहा है जबकि सिंदागी जनता दल (सेक्युलर) का गढ़ है, लेकिन हम दोनों सीटों पर जीत को ले कर सौ प्रतिशत आश्वस्त हैं।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के चुनाव जीतने की संभावना प्रबल है क्योंकि यह एक अनुशासित पार्टी है, जिसके बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी जिन्हें मैदान में उतारेगी उन्हें बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं का समर्थन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों का चयन, चुनाव प्रभारी और जीत की रणनीति तैयार करने के लिए रविवार को राज्य भाजपा कोर कमेटी की बैठक करेगी।

बोम्मई ने कहा, ‘हमने रिपोर्ट तलब की है, जिस पर आज कोर कमेटी की बैठक में चर्चा होगी। हम रिपोर्ट का आकलन करेंगे और उसके आधार पर उम्मीदवार का चयन होगा। इसके बाद हम अपने सुझाव भाजपा के केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के पास भेंजेगे। मुझे उम्मीद है कि जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।'

गौरतलब है कि हावेरी जिले की हनागल सीट विधायक सीएम उदासी और विजयपुरा की सिंदागी सीट विधायक एम सी मनागुली के निधन से रिक्त हुई है और इन पर मतदान 30 अक्टूबर को होना है।

About The Author: Dakshin Bharat