कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष रेलवे ट्रैक पर मृत मिले, आत्महत्या का संदेह

कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष रेलवे ट्रैक पर मृत मिले, आत्महत्या का संदेह

बेंगलूरु/भाषा। कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मे गौड़ा मंगलवार तड़के कर्नाटक के चिकमंगलूरु जिले में एक रेल की पटरी पर मृत मिले। पुलिस सूत्रों को उनके आत्महत्या करने का संदेह है। जनता दल (एस) के नेता धर्मे गौड़ा (64) के परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं। उनके भाई एसएल भोजे गौड़ा भी एमएलसी हैं।

सूत्रों के अनुसार, गौड़ा अपनी निजी कार में सखारयापत्तना स्थित फार्महाउस से कल शाम को घर के लिए निकले थे, लेकिन पहुंचे नहीं और इसके बाद उनके परिवार तथा स्टाफ ने उनकी तलाश शुरू की। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपने चालक से कहा था कि वह किसी से बात करने जा रहे हैं और वे थोड़ी दूर ही रुक जाए। एक ‘सुसाइड नोट’ भी बरामद हुआ है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शव को शिमोगा के मेकगैन अस्पताल ले जाया गया है। मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने घटना पर स्तब्धता जाहिर करते हुए, इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया। उन्होंने विधान परिषद के उपाध्यक्ष के रूप में कुशलतापूर्वक संचालन के लिए एमएलसी की सराहना की।

जद (एस) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने भी ट्वीट कर धर्मे गौड़ा के निधन पर स्तब्धता जाहिर की और उन्हें एक सभ्य राजनेता के तौर पर याद किया। देवगौड़ा ने कहा कि धर्मे गौड़ा के निधन से राज्य को क्षति पहुंची है। पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भी धर्मे गौड़ा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें अपने भाई की तरह बताया। कुमारस्वामी ने ट्वीट किया, ‘उनके निधन से मुझे सदमा पहुंचा है। वे एक ईमानदार राजनेता थे।’

About The Author: Dakshin Bharat