उरी की घटना के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि अब भारत चुप नहीं बैठेगाः नड्डा

'हम वीरता में भी कम नहीं हैं और स्किल्स में भी कम नहीं हैं'


नई दिल्ली/दक्षिण भारत। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को नई दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कारगिल विजय दिवस समारोह को संबोधित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम आज 23वां कारगिल विजय दिवस समारोह मना रहे हैं। करीब 60 दिन से ज्यादा कारगिल की लड़ाई लड़ी गई थी। 527 हमारे वीर जवान लड़ाई में शहीद हुए थे। लड़ाई में करीब 2 लाख सैनिकों ने हिस्सा लिया था। पाकिस्तान को सरहदों पर घेरते हुए हमने इस लड़ाई में विजय प्राप्त की।

नड्डा ने कहा कि भारतीय सेना का हार्डवेयर भी बड़ा स्ट्रांग है और सॉफ्टवेयर भी बहुत स्ट्रांग है। हम वीरता में भी कम नहीं हैं और स्किल्स में भी कम नहीं हैं। भारतीय सेना की स्ट्रेंथ का मुकाबला कोई नहीं कर सकता है।

नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार के आठ वर्षों में 36 राफेल फाइटर जेट भारतीय सेना में शामिल हुए हैं। 28 अपाचे हेलीकॉप्टर, 15 चिनूक हेलीकॉप्टर, एयर मिसाइल, 145 अल्ट्रा लाइट होवित्जर्स, 100 वज्र आर्टिलरी गन, 1.83 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट भारतीय सेना को आधुनिक और मजबूत बना रही हैं।

नड्डा ने कहा कि उरी की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अब भारत चुप नहीं बैठेगा। उसके कुछ ही दिन बाद सर्जिकल स्ट्राइक हुई और पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया गया। लेकिन कुल लोगों ने सेना से इसका भी सर्टिफिकेट मांगा था।

नड्डा ने कहा कि नेशनल वॉर मेमोरियल बनाने की बात 1960 में शुरु हुई थी। वर्षों बाद 2006 में यूपीए सरकार ने इस पर कमेटी बनाई। लेकिन 2014 तक ये इसका डिजायन तक नहीं बना पाए।

नड्डा ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार ने फिर से इस पर काम शुरू किया। साल 2019 में दिल्ली में नेशनल वॉर मेमोरियल बनकर तैयार हुआ।

About The Author: Dakshin Bharat