पश्चिम बंगाल में सीमा पर बीएसएफ की गोलीबारी में बांग्लादेशी तस्कर ढेर

यह घटना राज्य के मालदा जिले में सीमा चौकी नवादा के पास भारतीय क्षेत्र से करीब 1.2 किलोमीटर भीतर, देर रात एक बज कर लगभग चालीस मिनट पर हुई


नई दिल्ली/भाषा। पश्चिम बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास को विफल करने के लिए बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा गोली चलाने पर एक बांग्लादेशी नागरिक की मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

यह घटना राज्य के मालदा जिले में सीमा चौकी नवादा के पास भारतीय क्षेत्र से करीब 1.2 किलोमीटर भीतर, देर रात एक बज कर लगभग चालीस मिनट पर हुई। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया, ‘असामाजिक तत्वों (भारतीय और बांग्लादेशी दोनों तस्करों सहित) ने हमारे जवानों को घेर लिया और उन पर दाह (बड़ा चाकू), लाठियों और पत्थरों से हमला किया।’

अधिकारी ने कहा, ‘जवानों ने उन्हें तितर-बितर करने की कोशिश की और स्टन ग्रेनेड (गैर घातक श्रेणी का हथियार) दागे लेकिन असामाजिक तत्वों ने आक्रामक तरीके से हमला जारी रखा।’ उन्होंने कहा कि इसके बाद जवानों ने ‘आत्मरक्षा में’ दो गोलियां चलाईं।

गोली लगने से घायल हुए एक बांग्लादेशी व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मारा गया बांग्लादेशी नागरिक अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब छह किलोमीटर दूर धूलीपाड़ा का रहने वाला था। घटनास्थल से एक मोबाइल फोन, दो बड़े चाकू और फेंसेडिल कफ सिरप की 197 बोतलें बरामद की गईं।

देश-दुनिया के समाचार FaceBook पर पढ़ने के लिए हमारा पेज Like कीजिए, Telagram चैनल से जुड़िए

About The Author: Dakshin Bharat